कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर एक बड़ी चूक उजागर हुई है। कांग्रेस ने राहुल की सुरक्षा के बाबत गृहमंत्री राजनाथ सिंह को एक चिट्ठी लिखी है। इसमें कहा गया है कि कल अमेठी में नामांकन के दौरान राहुल गांधी के चेहरे पर लेजर लाइट दिखी थी।

चिट्ठी में कांग्रेस ने लिखा कि राहुल गांधी एसपीजी प्रोटेक्टेड हैं। कल राहुल गांधी नामांकन पत्र भरने के बाद जिस समय मीडिया से मुखातिब हो रहे थे, उसी समय उनके चेहरे पर एक हरे रंग की लेजर लाइट देखी गई। राहुल के चेहरे पर सात बार लाइट देखी गई।

कांग्रेस ने राहुल की दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी की हत्या का जिक्र करते हुए गृहमंत्री को सुरक्षा में लापरवाही को लेकर ये चिट्ठी लिखी है। कांग्रेस ने यह आशंका व्यक्त की है कि स्नाइपर ने यह निशाना लगाने की कोशिश की होगी। इससे ऐसी आशंका है कि यह कांग्रेस अध्यक्ष की सुरक्षा में चूक है।

हालांकि राहुल गांधी ने स्नाइपर गन से निशाने के आरोपों पर गृह मंत्रालय ने जवाब दिया है। मंत्रालय ने एसपीजी के डायरेक्टर के हवाले से बताया है कि दरअसल वो किसी लेजर गन की लाइट नहीं थी, बल्कि कांग्रेस के ही एक फोटोग्राफर के मोबाइल से आ रही लाइट थी। ये फोटोग्राफर राहुल गांधी की तस्वीर ले रहा था।