दादरी कांड के मोहम्मद अखलाक के परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब

0
58

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के 91 सीटों पर वोटिंग हो रही है। पहले चरण की वोटिंग में उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर भी मतदान हो रहा है। इसमें गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट भी शामिल है।

2015 में गोमांस रखने के शक में पीट-पीटकर मार दिए गए गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के निवासी मोहम्मद अखलाक के परिजन के नाम गौतमबुद्ध नगर की वोटर लिस्ट में नहीं हैं। ब्लॉक स्तर के अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट्स में बताया गया कि पूरा परिवार कई महीनों से बिसहाड़ा गांव में नहीं रह रहा है।

बता दें कि 28 सितंबर 2015 को दादरी के रहने वाले अखलाक (51) की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। लगभग 200 हमलावर उस दौरान उनके घर में घुस गए थे। गोमांस रखने की अफवाह फैलाकर उन्होंने न सिर्फ अखलाक की पीट-पीटकर हत्या कर डाली थी, बल्कि उनके बेटे को भी बुरी तरह मार-मारकर अधमरा कर दिया था। घटना के बाद पूरे इलाके में सांप्रदायिक तनाव का माहौल पनप गया था।

हाल ही में अखलाक हत्याकांड के कुछ आरोपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में सबसे आगे की कतार में बैठे नजर आए थे। वे जोर-जोर से नारेबाजी कर रहे थे।  सीएम ने उनकी मौजूदगी में लोगों से बिसहाड़ा कांड को ध्यान में रखकर वोट डालने की अपील की थी।

रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा था, ‘कौन नहीं जानता बिसहाड़ा में क्या हुआ? सबको पता है। कितने शर्म की बात है कि समाजवादी सरकार ने तब भावनाओं को दबाने की कोशिश की और मैं कह सकता हूं कि हमारी सरकार बनते ही हमने अवैध बूचड़खानों को बंद कराया।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें