RJD के कद्दावर नेता फातमी का इस्तीफा, कहा – मधुबनी लोकसभा सीट से लडूंगा चुनाव

0
22

पूर्व केंद्रीय मंत्री और दरभंगा से चार बार सांसद रहे राजद के कद्दावर नेता अली अशरफ फातमी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बुधवार को इस्तीफा दे दिया। इस दौरान उन्होंने कहा है कि वह भाजपा के अलावा किसी अन्य राष्ट्रीय पार्टी से 18 अप्रैल को मधुबनी लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे

अपने आवास पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि तेजस्वी की उम्र से ज्यादा समय से मैं राजनीति कर रहा हूं। तेजस्वी के बयान पर कहा कि राजद छोड़ने के बाद लालू ने खुद मुझे पार्टी से जोड़ा था न कि मैं पार्टी या फिर लालू के पास गया था।

फातमी ने बताया कि मंगलवार को फोन कर राजद प्रमुख तेजस्वी यादव ने उन्हें छह साल के लिए पार्टी से निलंबित करने की बात कही थी, जिसके बाद इस पार्टी में बने रहने का कोई औचित्य नहीं था। उन्होंने कहा कि इसलिए आज मैंने राजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

फातमी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी पर रूखे और असभ्य तरीके से बात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी (तेजस्वी की) जितनी उम्र है, उससे अधिक समय से वह इस दल में रहे हैं। फातमी ने कहा कि तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने पार्टी में अपनी बात नहीं सुने जाने पर राजद के खिलाफ लालू—राबड़ी मोर्चा बट ना डाला और महागठबंधन तथा पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारे हैं। लेकिन तेजस्वी ने उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की क्योंकि वह (तेजप्रताप) उनके परिवार के सदस्य हैं, जबकि मैं नहीं हूं।

बसपा के टिकपर आगामी 18 अप्रैल को मधुबनी से नामांकन दाखिल करने की संभावना के बारे में फातमी ने कहा कि भाजपा के अलावा जिस भी राष्ट्रीय दल से उनकी बात बन जाएगी, वह उसी के उम्मीदवार के तौर पर गुरुवार को नामांकन दाखिल करेंगे।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया था कि यदि कांग्रेस पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. शकील अहमद को मधुबनी से टिकट देती है तो वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन अगर शकील अहमद मधुबनी से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ते हैं तो वह उस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें