अनिल अंबानी के विरोध में कांग्रेस, मुकेश अंबानी ने दिया कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन

0
21

कांग्रेस चुनाव प्रचार के दौरान राफेल डील का मुद्दा पूरे जोर-शोर से उठा रही है। इसके चलते अनिल अंबानी कांग्रेस के निशाने पर हैं। दूसरी और रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा के समर्थन में बयान दिया है। मिलिंद देवड़ा दक्षिणी मुंबई लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।

मिलिंद ने एक वीडियो ट्वीट किया है और उस वीडियो में मुकेश अंबानी उनके समर्थन में बोलते दिख रहे हैं। एक तरफ़ मुकेश अंबानी चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ़ उनके छोटे भाई अनिल अंबानी पर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी जमकर निशाना साध रहे हैं।

मुकेश अंबानी ने इस वीडियो में कहा है, ”मिलिंद दक्षिणी मुंबई के ही हैं…मिलिंद को दक्षिणी बॉम्बे के समाज, अर्थशास्त्र और संस्कृति का गहरा ज्ञान है।” अपने ट्वीट में मिलिंद ने लिखा है, ”छोटे दुकानदार से बड़े उद्योगपति तक- दक्षिणी मुंबई में सबके कारोबार का ज़रिया। दक्षिणी मुंबई में हमें कारोबार को फिर से पटरी पर लाना है और नौकरियां पैदा करनी हैं। युवा हमारी प्राथमिकता में हैं।”

बता दें कि ऐसा बहुत कम होता है, जब मुकेश अंबानी किसी राजनैतिक पार्टी या फिर राजनैतिक शख्सियत के लिए खुले तौर पर समर्थन करते नजर आएं। मिलिंद देवड़ा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे मिलिंद देवड़ा के बेटे हैं। मिलिंद देवड़ा का मुकाबला शिवसेना के अरविंद सावंत के साथ है। पिछले लोकसभा चुनावों में अरविंद सावंत ने यहां से जीत दर्ज की थी, तब मिलिंद देवड़ा दूसरे नंबर पर रहे थे।

हालांकि ऐसी खबर है कि चुनाव आयोग ने मिलिंद देवड़ा के समर्थन वाली वीडियो पर उन्हें नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। दरअसल वीडियो में मिलिंद देवड़ा को सबसे बेहतर उम्मीदवार बताया गया है। जिस पर चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए नोटिस जारी किया है।

मिलिंद देवड़ा ने कहा है, ”मुझे पता है कि मुकेश अंबानी और उदय कोटक का समर्थन बाक़ियों के समर्थन की तुलना में लोगों का ध्यान ज़्यादा आकर्षित करेगा। मुझे इनके समर्थन पर गर्व है लेकिन उतना ही गर्व पानवाले, छोटे दुकानदारों, छोटे उद्योगों के समर्थन पर भी है।” मिलिंद देवड़ा मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी जियो के कैंपेन में भी शामिल हुए थे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें