फिल्म के बाद अब मोदी की वेब सीरीज पर रोक, चुनाव आयोग ने दिये हटाने का आदेश

0
13

चुनाव आयोग ने प्रोडक्शन हाउस एरोज को प्रधानमंत्री मोदी की जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज के प्रसारण पर तुरंत रोक लगाने का निर्देश दिया है। बता दें कि एरोज नाउ (Eros Now) ने पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर पांच एपिसोड की एक वेब सीरीज बनाई है। एरोज नाउ पर ‘मोदीः जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन (Modi: Journey of a Common Man)’ टाइटल से सीरीज आ रही थी।

एरोज नाऊ को आदेश देते हुए चुनाव आयोग ने कहा, ‘वेब श्रृखंला ‘मोदी-जर्नी ऑफ ए कॉमन मैं’ के 5 एपिसोड्स आपके प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। आपको ऑनलाइन स्ट्रीमिंग को रोकने और सभी कंटेंट को हटाने के लिए निर्देशित किया गया है।’ इससे पहले चुनाव आयोग ने पीएम मोदी की बायोपिक की रिलीज के ठीक एक दिन पहले 10 अप्रैल को रोक लगा दी थी।

ईरोज नाउ की वेब सीरीज ‘मोदीः जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन (Modi: Journey of a Common Man)’ को उमेश शुक्ला ने डायरेक्ट किया है और इसका संगीत सलीम सुलेमान दिया है। इस सीरीज के लिरिक्स पीएम नरेंद्र मोदी और मिहिर भूटा के हैं, इन गीतों को सोनू निगम और सुखविंदर ने गाया है।

आयोग ने कहा कि कोई भी सामग्री जो चुनाव में सभी दावेदारों को समान अवसर उपलब्ध कराने के सिद्धांत से मेल नहीं खाती हो, उसका प्रसारण नहीं किया जाना चाहिए।  मोदी के बायोपिक को लेकर चुनाव आयोग ने कहा था कि बायोग्राफी या हेगियोग्राफी की प्रकृति का कोई भी बायोपिक जिससे कोई भी राजनीतिक संस्थान या कोई व्यक्तिगत रूप से जुड़ा हो या जो सभी दावेदारों को समान अवसर उपलब्ध कराने के सिद्धांत से मेल न खाता हो, उसका आदर्श आचार संहित के दौरान सिनेमोटोग्राफी सहित इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर प्रसारण नहीं होना चाहिए।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें