स्वरा भास्कर ने हिंदू आतंकवाद पर दिया बड़ा बयान, पूछा – नाथूराम गोडसे क्या थे?

0
66

फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने हिंदू आतंकवाद पर बड़ा बयान दिया है। राजस्थान के सीकर शहर में जनता को संबोधित करते हुए स्वरा ने कहा- जो लोग ये बात कर रहे हैं, मैं ये पूछना चाहूंगी कि उनकी नजर में नाथूराम गोडसे क्या थे? उन्होंने जिस विचार को सपोर्ट किया और जो उनकी हरकत थी वो क्या था।

स्वरा ने कहा, मेरा मानना है कि आतंकवाद पाप है, जुर्म है और वो सबसे घटिया किस्म की गद्दारी है। चाहे आप किसी भी देश से हों। अब मेरा ये कहना है कि अगर आप इस्लामिक टेरर शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं तो किसी और भी धर्म की बात करेंगे।  मेरा मानना है कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता है लेकिन आतंकवादी का धर्म होता है।

उन्होने कहा, आतंकवादी हिंदू, मुस्लिम, क्रिश्चन और बौद्धिस्ट हो सकते हैं। सारे आरोप एक जैसे नहीं होते। साध्वी प्रज्ञा देश के टुकड़े करना चाहती हैं। प्रज्ञा हिंदू आतंकवाद की आरोपी हैं। आतंकी हिंदू हमले में भी मरते हैं। मुझे लगता है कि दिग्विजय सिंह भोपाल के लिए सही नेता हैं। प्रज्ञा ठाकुर भोपाल के लिए ठीक नहीं है।

जब संवाददाता सम्मेलन में पत्रकार ने सवाल पूछा कि क्या प्रज्ञा ठाकुर को हिंदू आतंकवादी मानती हैं? तो इस पर स्वरा भास्कर ने कहा कि ‘हां, अगर प्रज्ञा ठाकुर अपने आपको हिंदू मान रही हैं और वह आतंकवाद की आरोपी हैं तो हां वो फिर एक हिंदू आतकंवाद आरोपी हैं।’

आगे उन्होंने कहा कि ‘जो भी विचारधारा हमारे संवैधानिक आदर्शों के लिए खड़ी है, मैं उस विचारधारा से मेल खाती हूं। मैंने कांग्रेस का मैनोफेस्टो पढ़ा है, जो इन्होंने चुनाव के मद्देनजर निकाला है. उसे मैंने पढ़ा है और मैं उससे मेल खाती हूं। मुझे लगता है कि वो जो मैनेफेस्टो है, वह प्रशंसनीय है। क्योंकि वह मुद्दे उठा रहा है।

वह रोजगार का मुद्दा उठा रहा है। वह न्याय (सामाजिक-आर्थिक) का मुद्दा उठा रहा है। वो अल्पसंख्यकों, पिछड़ों और दलितों का मुद्दा उठा रहा है। वह भाईचारे का मुद्दा उठा रहा है। वह हिंसा के खिलाफ मुद्दा उठा रहा है और जो विजन है वह पूरे भारत में हर जाति, धर्म, वर्ग हर भाषा विशेष के नागरिक के लिए विजन है और मैं इससे पूरी तरह सहमत हूं।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें