धर्मनगरी अयोध्या में गायों के साथ रेप किए जाने की शर्मनाक घटना सामने आई है। इसका खुलासा उस सीसीटीवी फुटेज से हुआ जिसमें एक शख्स गोशाला में बैठी अलग-अलग गायों के साथ दुष्कर्म करता दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक यह घटना करतालिया बाबा आश्रम द्वारा संचालित गोशाला की है।

आरोपी राजकुमार को गोशाला में काम करने वालों ने रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोपी उस समय पकड़ा गया जब वो एक बार फिर से गायों का रेप करने के लिए गोशाला की तरफ आया। पुलिस को सौंपे जाने से पहले गोशाला के वॉलिंटियर्स ने आरोपी राजकुमार की कथित तौर पर पिटाई भी कर दी।

पकड़ा गया आरोपी पड़ोसी जनपद गोंडा के नबावगंज का रहने वाला है और अस्थाई तौर पर सरयू किनारे नयाघाट क्षेत्र में अकेले रहता था। अब आरोपी राजकुमार कह रहा है कि वह शराब के नशे में था और उसने क्या-क्या किया, उसे कुछ भी नहीं मालूम है। बस इतना पता है कि पकड़े जाने पर उसे लोगों और पुलिस ने बहुत मारा है। वहीं, करतालिया बाबा आश्रम के महंत का रो-रो कर बुरा हाल है।

अयोध्या के एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया क‍ि आरोपी को अरेस्ट कर ल‍िया गया है और आईपीसी की धारा  376 , 511 और पशु क्रूरता अधिनियम में उसे जेल भेजा जा रहा है। इस घटना की सूचना फैलते ही अयोध्या में काफी नाराजगी दिखी।

इंडिया टुडे के मुताबिक घटना से दुखी करतालिया बाबा आश्रम के पुजारी रामदास ने कहा, ‘उस शख्स ने एक के बाद एक करके सात गायों के साथ जो हरकत की उसे शब्दों में नहीं बताया जा सकता। हमने उसे पकड़ा और पुलिस थाने लेकर गए। इस हरकत ने हमें परेशान कर दिया है। हम कुछ समझ नहीं पा रहे हैं।’