लखनऊ: बुर्के की वजह से मुस्लिम महिलाओं को मेट्रो की यात्रा से रोका गया

0
322

यूपी की राजधानी लखनऊ में मेट्रो स्टेशन पर तैनात सुरक्षा गार्डों ने मुस्लिम महिलाओं को बुर्का पहनने की वजह से यात्रा करने से रोक दिया। रिपोर्ट के मुताबिक महिलाओं ने बुर्का हटाने से इनकार किया था। यह पांचों महिलाएं एक ही परिवार से हैं।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम महिला मवैया स्टेशन पहुंची थीं। टोकन लेने के बाद जैसे ही वह डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर के सामने आई गार्ड ने उससे बुर्का हटाने को कहा जिस पर विवाद हो गया। महिला ने लखनऊ मेट्रो के उच्चाधिकारियों से शिकायत की। जिस पर मेट्रो रेल के कापोरेशन निदेशक सुशील कुमार ने सीसीटीवी फुटेज चेक करने के बाद कार्रवाई की बात कही है।

लखनऊ मेट्रो के सुरक्षा आयुक्त आईएस रावत ने कहा कि मेट्रो गार्ड से गलती हुई। उन्हें दबाव नहीं डालना चाहिए था। वह चाहती थीं कि महिला का चेहरा सीसीटीवी में आ जाए जिस पर विवाद हो गया।

इस बीच परिवार के मुखिया एम. अहमद ने इस मामले की शिकायत लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन को भेजी है। दूसरी तरफ मेट्रो की पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पुष्पा बेलानी ने कहा कि हमें शिकायत प्राप्त हुई है। संबंधित आरोपों की जांच की जाएगी।

बेलानी का कहना है कि सुरक्षा कारण से भी अगर जांच करनी होगी, तो वह उसके लिए महिला सुरक्षा गार्ड ही कह सकती है। शिकायती पत्र मिला है, संबंधित सुरक्षा गार्ड व सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें