तुर्की और ईरान लिख रहे नए रिश्तों की इबारत, दोनों देशों के बीच रेल सेवा शुरू

0
664

ईरान की समाचार एजेंसी के अनुसार, सोमवार को तुर्की और ईरान के बीच एक नई यात्री रेल सेवा शुरू हुई। यह ट्रेन तेहरान से सुबह 9:30 बजे रवाना हुई, जो मंगलवार सुबह पूर्वी तुर्की शहर वान में पहुंचेगी।

ईरान के रेलवे ट्रांसपोर्टेशन कंपनी के जनरल डायरेक्टर मुहम्मद रसीबी ने ईरान के तस्नीम समाचार एजेंसी को बताया कि यह ट्रेन पूर्वी अज़रबैजान प्रांत की राजधानी शहर तबरेज़ में रुकेगी। ट्रेन उसी दिन सुबह 9 बजे वान से तेहरान के लिए प्रस्थान करेगी।

ट्रेन सप्ताह में एक बार तेहरान से वान तक जाएगी। बता दें कि पीकेके आतंकवादी संगठन के हमलों के बाद 2015 में दोनों देशों के बीच रेल यात्री सेवा रोक दी गई थी। इसे पिछले साल वैन-तब्रीज़ लाइन पर बहाल किया गया था।

तुर्की के खिलाफ 30 से अधिक वर्षों के आतंकवादी अभियान के बाद PKK को तुर्की, यू.एस. और यूरोपीय संघ द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया गया है – यह संगठन महिलाओं और बच्चों सहित लगभग 40,000 लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार है।

इस महीने की शुरुआत में, ईरान के सड़क और शहरी विकास मंत्री सईद रासौली ने कहा कि ईरान और तुर्की के बीच पर्यटन को विकसित करने के लिए ट्रेन सेवाएं प्रमुख कारक हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें