शादी के बाद हुई ट्रोल तो नुसरत ने दिया जवाब – इस्लाम को मानती थी और हमेशा मानती रहूँगी

0
1760

टीएमसी नेता और एक्ट्रेस नुसरत जहां लोकसभा चुनाव जीतने के बाद हाल ही में मशहूर बिजनेसमेन निखिल जैन से शादी की है। ऐसे में उन्हे अब सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल किया जा रहा है। दक्षिणपंथियों ने उनकी शादी को घरवापसी करार दे दिया।

ऐसे में अब नुसरत जहां ने उन्हें जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि जैन शख्स से शादी करने का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने अपनी मुस्लिम पहचान छोड़ दी है। टीएमसी सांसद ने अंग्रेजी समाचार द हिंदू से कहा, ‘हिंदू से शादी करने का मतलब वास्तव में यह नहीं है कि मैं अपना धर्म बदल लूंगी। मैं मुसलमान पैदा हुई थी और आगे भी रहूंगी। दूसरे धर्मों के अनुष्ठानों का सम्मान करने में कोई बुराई नहीं है।’

उन्होंने आगे कहा कि ‘मैं सभी धर्मों के अनुष्ठानों साथ खड़ी हूं और सभी धर्मों का सम्मान करती हूं। मेरा धर्म मुझे किसी अन्य धर्म के खिलाफ खड़े होने के लिए नहीं कहता।’ उन्होंने कहा, वो जन्म से इस्लाम को मानती आई हैं और हमेशा इस्लाम को मानेंगी। लेकिन शादी के बाद वो अपने पति के घर के रीति रिवाज़ों को भी फॉलो करेंगी।

मांग में सिंदूर देख नुसरत से ये सवाल किया जा रहा था कि क्या उन्होंने अपना धर्म बदल लिया है। इस पर नुसरत ने कहा, उन्होंने अपना धर्म नहीं बदला है लेकिन पति के घर के रीति रिवाज़ फॉलो करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

बता दें कि नुसरत ने स्पीकर ओम बिड़ला के पैर छूकर अपनी संसदीय पारी का आगाज़ किया। नुसरत ने कहा कि वो सबसे युवा सांसदों में से एक हैं और उनके घर-परिवार में यही सिखाया गया है कि जब किसी नए काम की शुरुआत करो तो बड़ों के पैर छुओ। ये बिल्कुल भी राजनीतिक नहीं था और वो आदर से ओम बिड़ला के पैर छूकर आई थीं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें