इजरायल कंपनी ने किया महात्मा गांधी का अपमान, शराब की बोतलों पर छापी बापू की तस्वीर

0
323

इजरायल की शराब कंपनी माका ब्रेवरी द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर बीयर की बोतलों पर प्रकाशित करने का मामला सामने आया है। बीयर की बोतलों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब हंगामा मच गया है।

केरल के महात्मा गांधी मेमोरियल फांउडेशन के अध्यक्ष ऐबी जे जोस ने इस पर आपत्ति जताते हुए शराब की बोतलों और केनों पर राष्ट्रपिता के चित्र को हटाने की मांग की है। फांउडेशन के अध्यक्ष ऐबी जे जोस ने इस संबंधन में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतन्याहू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पत्र लिकखर शिकायत की है।

जोस ने अपने पत्र में लिखा है कि शराब की बोतलों पर छापी गई इस तस्वीर को अमित शिमोनी नाम के एक व्यक्ति ने डिजाइन किया है। जोस ने कहा है कि इजरायली कंपनी ने इस करतूत के जरिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का मजाक उड़ाया है। उन्होंने पीएम मोदी और नेतन्याहू ने इन तस्वीरों को तत्काल हटवाने और गांधी की तस्वीरों वाली शराब को बोतलों और बीयर की केनों को वापस लेने की मांग की है।

महात्मा गांधी नेशनल फाउंडेशन के चेयरमैन जोस ने कहा कि अमित शिमोनी hipstoryart.com नाम से एक वेबसाइट चलाता है। इस वेबसाइट पर महात्मा गांधी की कई अजीब तस्वीरें हैं। इनमें एक तस्वीर में महात्मा गांधी को कूलिंग ग्लास, टीशर्ट और ओवरकोट पहने दिखाया गया है। इस वेबसाइट पर कई और बड़े अंतरराष्ट्रीय नेताओं की अजीब तस्वीरें भी उपलब्ध हैं।

जोस का कहना है कि जिसने अपने पूरे जीवन में शराब के इस्तेमाल के खिलाफ प्रचार किया, ऐसे व्यक्ति की तस्वीर शराब की बोतल पर प्रकाशित करना शर्मनाक है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें