इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया की हार के लिए महबूबा मुफ़्ती ने भगवा जर्सी को बताया जिम्मेदार

0
95

विश्व कप में भारत को इंग्लैंड के हाथों मिली पहली हार के लिए जम्मू एंड कश्मीर की पूर्व मुख्य मंत्री महबूबा मुफ्ती ने टीम इंडिया की नई भगवा जर्सी को ही जिम्मेदार ठहराया।

महबूबा मुफ्ती ने मैच खत्म होने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मुझे अंधविश्वासी कहें लेकिन मैं कहना चाहूंगी कि विश्व कप 2019 में टीम की जर्सी ने भारत के जीत के सिलसिले को रोक दिया।’ इससे पहले किए गए एक ट्वीट में महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक भारत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। चलो कम से कम क्रिकेट के बहाने ही सही, दोनों देश एक साथ तो हैं। दोनों मुल्कों के लोगों की एक ही ख्वाहिश है कि भारत इस मैच में जीत हासिल करे।

वहीं उमर अब्दुल्ला ने भी टीम इंडिया की हार पर सवाल उठाते हुए कहा निराशाजनक बल्लेबाजी। पाकिस्तान और इंग्लैंड की जगह अगर हमारा सेमीफाइनल का टिकट दांव पर लगा होता तब भी क्या टीम इंडिया ऐसे ही खेलती। इससे पहले देश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के कुछ सदस्‍यों ने टीम इंडि‍या की जर्सी का रंग भगवा किए जाने पर सवाल उठाए थे। उन्‍होंने सवाल उठाए थे कि भारत सरकार सभी चीजों को भगवा करना चाहती है। सपा नेता अबू आजमी ने भी भगवा रंग पर सवाल उठाए थे।

बताते चलें कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में भारतीय टीम की यह सात मैचों में पहली हार है। बर्मिंघम में रविवार को खेले गए इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज जानी बेयरस्टो के शतक की बदौलत भारत के सामने जीत के लिए 338 रनों का लक्ष्य रखा।  बेयरस्टो ने 109 गेंद में 10 चौकों की मदद से 111 रन की पारी खेली और जेसन राय के 66 रनों के साथ पहले विकेट के लिए 160 रनों की भागीदारी कर टीम तूफानी शुरुआत दिलाई। इंग्लैंड की तरफ से अंत में हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने तेजतर्रार 79 रनों की शानदार पारी खेली। भारत की तरफ से मोहम्मद शामी ने 69 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए।

338 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही है और केएल राहुल 8 गेंदों में खाता खोले बगैर आउट हो गए। इसके बाद कोहली और रोहित ने टीम को संभालते हुए 138 रनों की शतकीय साझेदारी की। विराट कोहली जहां 66 रन बनाकर आउट हुए वहीं रोहित शर्मा 102 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में भारत को तेज गति से रन बनाने की जरूरत थी जिसके लिए हार्दिक और रिषभ पंत ने कोशिश भी की लेकिन दोनों के आउट होते ही टीम की जीत की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। अंत में धोनी और जाधव नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें