MSO का ‘राष्ट्रीय एकता सप्ताह’ – देश की अखंडता के लिए हर भारतीय को एकजुट रहना होगा

0
304

जयपुर, 21 अगस्त 2019। मुस्लिम स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में राष्ट्रीय एकता सप्ताह के अंतर्गत सूरज पोल जयपुर के हिरा इंग्लिश स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतीय आजादी के महान क्रांतिकारियों के योगदान पर एक सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं के समक्ष वक्ताओ ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के जीवन पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्रभक्ति की भावना को बढ़ाने पर बल दिया

कार्यकर्म को संबोधित करते हुए दरगाह शरीफ अजमेर के नायब दीवान सय्यद नसीरुद्दीन चिश्ती ने कहा कि राष्ट्र निर्माण के लिए युवा पीढ़ी को आगे आना होगा । देश तभी सुरक्षित रहेगा जब तक देश में प्रेम वह भाईचारे की भावना रहेगी। भारत की अखंडता की सबसे बड़ी शक्ति एकता ही है इसलिए हमें भारतीय के तौर पर एकजुट रहना होगा । उन्होने युवाओ से अपील की कि वो सोशल मीडिया पर चलने वाली हर खबर को सच न माने बल्कि पहले उसकी तहक़ीक़ करे और फिर आगे बढ़ाए।

एमएसओ के अध्यक्ष शुजात अली कादरी ने कहा कि युवा पीढ़ी में देशभक्ति की भावना को बढ़ाने के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन एम एस ओ पूरे भारतवर्ष में आयोजित कर रही है। जिसे राष्ट्रीय एकता सप्ताह का नाम दिया गया है ।

हिरा स्कूल के संचालक हाजी रफ़त ने कहा कि भारत की आजादी की लड़ाई में हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी वर्गों का सहयोग रहा है । इसलिए हमें अपने देश को एकजुट रखने के लिए सभी वर्गों को मिल जुलकर रहना होगा।

तहरीक उलेमा ए हिन्द के अध्यक्ष मुफ़्ती खालिद अय्युब मिसबही ने कहा कि छात्र-छात्राएं देश का भविष्य है और वह देश प्रेम की भावना को आगे बढ़ाएं। उन्होने जंगे आज़ादी के दिवानों को याद करते हुये कहा कि देश को आज़ाद कराने मे जहां एक तरफ सामाजिक लोगो ने किरदार अदा किया वही दूसरी तरफ मजहबी लोगो ने भी पूरी मेहनत और लगन से अपना रोल अदा किया।

कार्यक्रम में नासिर उददीन ,अयाज़ नूरी, मुनजीर शेरानी, अम्बर रज़ा, मुशाहिद हुसैन आदि मौजूद रहे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें