कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अपने खेल से ज्यादा अपने ख़राब व्यव्हार को लेकर चर्चा में रहते हैं. पाकिस्तान के उमर अकमल ऐसे ही एक खिलाडी हैं. पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे विकेटकीपर बल्लेबाज उमर अकमल ने फिटनेस टेस्ट में फेल होने के बाद जमकर हंगामा काटा है. बताया जा रहा है कि उमर नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए. जिससे वे भड़क गए. गुस्सा होकर उन्होंने ट्रेनर के सामने ही अपने सारे कपड़े उतार दिए. साथ ही उमर मे ट्रेनर के साथ बदतमीजी भी की.

टेस्ट में फेल होने के बाद उमर अपने कपड़े उतारकर ट्रेनर पर चिल्लाए और पूछा कि बताओ फैट कहां है? फिटनेस टेस्ट लेने वाली टीम ने उनकी शिकायत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कर कर दी है. उमर की ये हरकत उन पर भारी पड़ सकती है. इस हरकत के लिए उमर पर बैन लगाया जा सकता है और अगले घरेलू सीजन से भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

उमर अपने खराब व्यवहार की वजह से पहले भी चर्चा में रहे हैं. इससे पहले 2017 उन्हें इंग्लैंड में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी से वापस पाकिस्तान भेज दिया गया था. उस वक्त भी वह फिटनेस टेस्ट में फेल हुए थे और पर पाकिस्तान के तत्कालीन कोच मिकी आर्थर ने उमर पर कार्रवाई की थी. उमर ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना इंटरनेशनल टेस्ट डेब्यू किया था और अपने पहले ही मैच में शतक जड़ा था. बाद में खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और उनकी जगह सरफराज अहमद को मौका मिला.