शरीर में थोडा भी मोटापा हो तो इंसान की जिंदगी में कई तकलीफें बढ़ जाती हैं और लोग किसी भी तरीके से मोटापे से छुटकारा पाने की जुगत लगाते हैं. आज के वक्त में वजन अधिक बढ़ जाने पर लोग सर्जरी की प्रक्रिया से मोटापे से निजात चाहते हैं. लोगों को लगता है कि डाइट और एक्सरसाइज से वजन घटाना बहुत धीमी और असम्भव सी प्रक्रिया है. लेकिन लगन हो तो इन्सान कुछ भी कर सकता है.

इंडोनेशिया के आर्या परमाना को मोटापे की वजह से जितनी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, वो शायद ही किसी की मिली हो. उनके बढ़े वजन की स्थिति ये थी कि उनका नाम दुनिया के सबसे मोटे लड़के में उनका नाम शुमार हुआ है लेकिन अब उनका ये दर्द कम हो गया है. हाल ही में उन्होंने अपना वजन काफी कम कर लिया है. चार साल की कड़ी मेहनत के बाद अब उन्होंने अपना वजन 110 किलो कम कर लिया है. अब वे काफी फिट हो गए हैं. उनकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. ये तस्वीरें और वीडियो आर्या के ट्रेनर अदे ने शेयर की है.

आर्या का नया लुक अब लोगों को हैरत में डाल रहा है. लोग उनकी तस्वीरों को खूब लाइक कर रहे हैं. वहीं अगर उनके फैट टू फिट जर्नी की बात करें तो ये आज से चार साल पहले यानी कि 2016 में शुरू हुआ था. साल 2016 में आर्या का वजन 198 किलो था.

लेकिन चार साल में उन्होंने अपना वजन 110 किलो वजन कम कर लिया है. वहीं इस बारे में आर्या के ट्रेनर ने अदे ने बताया कि जब वह पहली बार आर्या के माता-पिता से मिला तो उसने उनसे बच्चे की दिनचर्या के बारे में पूछा और उसे संतुलित आहार देने के लिए कहा. इसके साथ ही उन्होंने आर्या को लगातार प्रोत्साहित किया.

इसके तहत उन्होंने शुरू में आर्या को आसान एक्सरसाइज करने के लिए बोला. इनमें उठक-बैठक और पंचिंग बैग में पंच करना शामिल था. इसके बाद उसने धीरे-धीरे वेटलिफ्टिंग शुरू की. हालांकि, शुरुआत में उसे ये सब काम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने भरपूर मेहनत से वजन पर काबू पा लिया.