भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट भविष्य को लेकर अटकलों का दौर तकरीबन खत्म हो गया है. 38 वर्षीय दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं. बताया जा रहा है कि धोनी ने आईपीएल 2020 के लिए अपना प्लान तैयार कर लिया है.

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रेनिंग कैंप एक मार्च से शुरू हो रहा है. सूत्रों का कहना है कि धोनी 29 फरवरी को चेन्नई पहुंचेंगे. इस बार आईपीएल के मुकाबले 29 मार्च से शुरू होंगे. वहीं, बताया जा रहा है कि सीएसके ने भी अपने ‘थाला’ के स्वागत के लिए खास तैयारी की है.

दो बार विश्व खिताब जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे धोनी इंग्लैंड में हुए 2019 विश्व कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद से ब्रेक पर हैं. गत नवंबर में मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान धोनी से उनकी वापसी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जनवरी तक कुछ भी बताने में असमर्थता जताई थी.

धोनी को साल की शुरुआत में ही बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था. लेकिन धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच रांची में अपनी घरेलू टीम झारखंड के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था. इस तरह से उन्होंने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खुद को तैयार रखने के संकेत भी दे दिए थे.

गौरतलब है कि इस दिग्गज के क्रिकेट करियर के बारे में सवाल उठने पर यह कहा जाता रहा है कि इस पर फैसला खुद धोनी करेंगे. माना जा रहा है कि धोनी की नजर अब आईपीएल के 13वें सीजन पर है, जहां वह अपना शत प्रतिशत देने की तैयारी कर रहे हैं. यानी आईपीएल में प्रदर्शन के आधार राष्ट्रीय चयनकर्ता तय करेंगे कि धोनी अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कितने तैयार हैं.