कोरोना वायरस की वजह से खेलों पर भी असर देखने को मिल रहा है. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है. अब इसका आयोजन 29 मार्च की जगह 15 अप्रैल से होगा. शुक्रवार को बीसीसीआई ने इसकी आधिकारिक पुष्टि करते हुए जानकारी साझा की. गुरुवार को खेल मंत्रालय ने दिशानिर्देश जारी करते हुए सभी खेल संघों से भारत में होने वाले विभिन्न टूर्नामेंटों को रद्द करने या फिर बिना दर्शकों के मैच करवाने के लिए कहा है.

इससे पहले भारत सरकार द्वारा नए वीजा नियम के तहत विदेशी यात्रियों के भारत आने पर रोक लगा दिया गया था. इसके बाद शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने भी आदेश पारित करते हुए दिल्ली में होने वाले सभी खेल आयोजनों को रद्द करने का फैसला लिया. इतना ही नहीं महाराष्ट्र समेत कई और राज्यों ने भी आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठाए हैं.

कहा जा रहा है कि अरबों रुपये के इस खेल टूर्नामेंट में बदलाव के लिए आयोजकों ने बीसीसीआई से बात की है. आयोजकों ने कहा है कि इस बार के आईपीएल को 29 मार्च की बजाय 15 अप्रैल से शुरू किया जाए और नए स्थानों के साथ बिना दर्शकों के बंद दरवाजे के अंदर मैच करवाए जाएं. बता दें कि भारत सरकार के नए वीजा नियम लागू करने के बाद तक़रीबन 60 विदेशी खिलाड़ी 15 अप्रैल तक इस टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएंगे.