कोरोना वायरस ने इन दिनों सारी दुनिया में दह’शत कायम कर रखी है. दुनिया के कई देश इन दिनों लॉक’डाउन हैं. भारत में भी संक्रमण को रोकने के लिए इन दिनों 3 मई तक के लिए लॉक’डाउन लागू किया गया है. इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें तीन लोग 10 फीट लंबे किंग कोबरा को मा’रकर कंधे पर लटकाए नजर आ रहे हैं. ये वीडियो अरुणाचल प्रदेश के नाहरलगुन इलाके का बताया जा रहा है. ज्ञात हो कि उत्तर-पूर्वी राज्यों में कई लोग जंगली जानवरों का मीट खाते हैं.

2 मिनट 20 सकेंड के इस वीडियो देखकर आप हैरान रह जाएंगे. तीन लड़कों ने किंग कोबरा को मा’रकर अपने कंधों पर लटका रखा है. इनके आस-पास गांव के बच्चे नजर आ रहे हैं. वीडियो बनाने वालों ने जब इनसे पूछा कि उसने इस सांप को क्यों मा’रा तो उनका जवाब था कि घर में खाने को चावल खत्म हो गए हैं. इसलिए जंगल में जब उन्हें ये सांप दिखा तो उन्होंने इसे मा’र दिया और अब वो इसे बनाकर खाएंगे. ज़मीन पर नीचे केले के पत्ते बिछे थे इसी पर रख कर इन सबने इसका मीट भी तैयार किया.

वन अधिकारियों ने बताया कि इन लोगों के खि’लाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला द’र्ज कर लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घ’टना की पुष्टि ईटानगर के वरिष्ठ वन अधिकारी ने की है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोबरा को मा’रा और उसे खाया उन लोगों की पहचान कर ली गई है. अरुणाचल प्रदेश के डिप्टी चीफ वाइल्डलाइफ वार्डन उमेश कुमार का कहना है कि वन विभाग की टीम घ’टना की जानकारी लेने के लिए मौके पर गई थी. टीम ने पुष्टि की है कि सांप को मा’रकर खाया गया है.