कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया की रफ़्तार पर लगाम लगा रखी है. 200 से ज्यादा देश कोरोना वायरस के चलते लॉक’डाउन हैं. चाइना से शुरू हुई इस महामा’री ने पूरी दुनिया को अपने आगोश में ले लिया है. ऐसे मुश्किल वक़्त में दुनिया भर की बड़ी हस्तियाँ मदद के लिए आगे आ रही हैं. बॉलीवुड कलाकार भी लगातार इस बीमारी से निपटने के लिए मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं. इस फेहरिस्त में प्रियंका चोपड़ा का भी नाम शामिल है. उन्होंने एक बार फिर से मदद के हाथ बढ़ाए हैं. ये मदद उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के लिए की है. उन्होंने कोरोना वॉरियर्स को 20 हजार जोड़ी जूते देने का ऐलान किया है.

कुछ दिन पहले प्रियंका चोपड़ा ने सोशल मीडिया के जरिए बताया था कि उन्होंने कई संगठनों को फंड दिये हैं. इस लिस्ट में यूनिसेफ, फीडिंग अमेरिका, डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स, नॉकिड हंगरी, गिव इंडिया, आईएएचवी, फ्रैंड्स ऑफ एसीमा और पीएम केयर्स फंड का नाम शामिल हैं. इसके बाद प्रियंका ने इस सं’कट का डटकर सामना करने वाली महिलाओं के लिए 1,00,000 डॉलर यानी करीब 76 लाख रुपये दान करने का फैसला किया. अब प्रियंका ने कोविड-19 महामा’री के बीच लॉस एंजिल्स में फ्रंटलाइन पर काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को 10 हजार फुटवेयर दान करने का ऐलान किया है.

इसके साथ ही उन्होंने पूरे भारत में सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवा कर्मियों के लिए अतिरिक्त 10,000 जोड़े जूते भेजे हैं. इस बारे में मीडिया से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि देश भर में हेल्थकेयर से जुड़े सभी स्वास्थ्य कर्मी हमारे सच्चे सुपरहीरो हैं. वे हमारी सु’रक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर दिन काम कर रहे हैं और हमारे लिए लड़ रहे हैं. उनकी हिम्मत, प्रतिबद्धता और बलिदान इस वैश्विक महामा’री में न जाने कितनी जिंदगियां बचा रहे हैं. प्रियंका चोपड़ा की इस पहल की सभी लोग तारीफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी लोग प्रियंका चोपड़ा की दिल खोल कर तारीफ कर रहे हैं.