RIYADH – नगरपालिका और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय (MMRA) ने गैर-कर्फ्यू अवधि के दौरान वाणिज्यिक फर्मों को फिर से खोलने के लिए कुछ एहतियाती शर्तें निर्धारित की हैं, जहां वाणिज्यिक गतिविधियों को राज्य के नियमों के अनुरूप कार्य करने की अनुमति है।

सभी समयों पर सभी लोगों के बीच अनिवार्य रूप से सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए स्थितियाँ निर्धारित होती हैं। किसी भी सभा या भीड़ की अनुमति नहीं है, नकदी (बैंकनोट्स) के उपयोग की अनुमति नहीं है और सौदे इलेक्ट्रॉनिक भुगतान के साधनों तक सीमित हैं।

कपड़े फिटिंग रूम और इबादत की जगह बंद कर दिए जाएंगे, जहां लोगों को बैठने की अनुमति दी गई थी और इलेक्ट्रॉनिक गेट और दरवाजे केवल इस्तेमाल किए जाने थे। यदि इलेक्ट्रॉनिक दरवाजे किसी भी प्रकार के नहीं हैं, तो कार्य अवधि के दौरान दरवाजे खुले रहेंगे, यह सऊदी अरब के दैनिक ओकाज़ द्वारा रविवार को बताया गया था।

शर्तों में एक बार बेची गई किसी भी सामान की वापसी या परिवर्तन की अनुमति नहीं देना शामिल है। प्रत्येक दुकान के अंदर ग्राहकों की संख्या 10 (वर्ग) मीटर प्रति एक ग्राहक की दर से रखी जानी चाहिए।

दुकान में प्रवेश का आयोजन किया जाएगा, ताकि ग्राहकों को बाहर इंतजार करना पड़े, अगर घनत्व अपने अधिकतम स्तर पर पहुंच गया है, तो निर्दिष्ट घनत्व के लिए ग्राहकों की भीड़ को व्यवस्थित करने और अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जमीन पर स्टिकर और स्पष्ट निशान का उपयोग किया जाना चाहिए। भुगतान और माल प्राप्त करने, प्रवेश और निकास के लिए बिंदुओं पर ग्राहकों के बीच अनिवार्य सामाजिक दूरी।

परिवहन के दौरान शॉपिंग ट्रॉलियों और टोकरियों की आवधिक नसबंदी और उजागर माल को कवर करना सुनिश्चित किया जाना चाहिए।