इरफ़ान खान की कब्र पर लगाया जायेगा उनकी पसंद का ये ख़ास पौधा, पत्नी सुतपा ने लिखा दिल छू लेने वाला नोट

0
111

बॉलीवुड के शानदार अभिनेता इरफान खान 29 अप्रैल को इस दुनिया को छोड़ गये. वे पिछले ढाई सालों से न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे थे. इरफ़ान एक उम्दा अदाकार होने के साथ-साथ एक उम्दा इन्सान भी थे, उनकी लोकप्रियता का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि देश ही नहीं, विदेशों में भी उनके जाने का शोक मनाया गया. बॉलीवुड से लेकर पाकिस्तान और हॉलीवुड तक ने इरफान को याद किया. अब उनके परिवार ने अपना आधिकारिक बयान जारी किया है. इरफान खान की पत्नी सुतपा सिकदर और उनके दोनों बच्चे बाबिल और अयान के लिए ये बेहद मुश्किल वक़्त है. अब इरफ़ान की पत्नी सुतपा ने उनके फैन्स के लिए मर्मस्पर्शी बयान जारी किया है.

बयान में सुतापा सिकदर ने कहा कि वे इरफान के जाने को अपने परिवार का नुकसान कैसे कह सकती हैं जबकि पूरी दुनिया उनके साथ एक परिवार की तरह उन्हें याद कर दुखी हो रही है. सुतपा ने कहा कि हम सभी ने कुछ खोया नहीं है बल्कि पाया है. जो भी इरफान ने हम सभी को सिखाया अब उसे करने का और आगे बढ़ने का समय है. उन्होंने अपने डॉक्टर्स का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि इरफान ने उन्हें मुश्किल घड़ी में भी खुश होना और मुश्किलों का डट कर सामना करना सिखा दिया है. सुतपा ने कहा, ‘उनकी इस जीत की यात्रा के बाद हमने जहां उन्हें दफनाया है वहां रात की रानी का पौधा लगाएंगे, जो उनका पसंदीदा हुआ करता था. ये समय लेगा लेकिन एक दिन खिलेगा और इसकी खुशबू उनके फैन्स और परिवार तक पहुंचेगी.’

सुतपा ने अपने बेटों से भी पिता की सीख याद करने और बताने के लिए कहा. इस पर बड़े बेटे बाबिल ने कहा, ‘अनिश्चितता की ताल पर खुद को समर्पित करना और दुनिया में अपने विश्वास पर भरोसा करना सीखो.’ वहीं अयान ने कहा, ‘अपने दिमाग को काबू में करना सीखो, उसे खुद को काबू मत करने दो.’ बता दें कि इससे पहले सुतपा ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल फोटो को बदलकर एक खूबसूरत और ताकतवर मेसेज लिखा था. इरफान की पत्नी सुतपा सिकदर ने उनकी संग खिंचवाई फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘मैंने कुछ खोया नहीं बल्कि हर तरह से पाया है.’ इस फोटो में इरफान खान पत्नी के साथ मुस्कुराते हुए पोज दे रहे हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें