कुछ इस तरह होगी ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म की बाकी शूटिंग

0
77

हाल ही में बॉलीवुड में नए दौर का रोमांस शुरू करने वाले अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हुआ है. ऋषि कपूर अपनी जिस आखिरी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, उसकी कुछ शूटिंग अभी बाकी है. ऋषि कपूर के गुजर जाने के बाद उनकी अंतिम और अधूरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ को पूरा करने का इसके निर्माताओं ने तरीका खोज निकाला है. साथ ही उन्होंने हितेश भाटिया के निर्देशन में बन रही इस फिल्म को सिर्फ सिनेमाघरों में ही रिलीज करने का मन बनाया है. उनका मानना है कि ऋषि कपूर की यह फिल्म उनके प्रशंसकों के लिए अंतिम अलविदा कहने का एकमात्र मौका है.
ऋषि कपूर का इस फिल्म में मुख्य किरदार है और उनके ज्यादातर जरूरी दृश्यों की शूटिंग हो चुकी थी.

फिल्म के मुख्य कलाकार के चले जाने से निर्देशक हितेश और उनकी यूनिट के सामने इस फिल्म को पूरा करने की बड़ी चुनौती है.ऐसे हालात में आमतौर पर या तो कहानी में फेरबदल किया जाता है, या नए कलाकार के साथ फिर से पूरी शूटिंग की जाती है. लेकिन ‘शर्मा जी नमकीन’ के निर्माताओं ने फिल्म को पूरा करने का नया तरीका निकाला है. फिल्म के सह निर्माता हनी त्रेहन का कहना है, ‘हम आगे की शूटिंग में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेंगे जिसमें भरपूर वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स का मिश्रण होगा’. उन्होंने आगे कहा, ‘फिल्म की कहानी में और उसकी गुणवत्ता में हम कोई बदलाव नहीं करेंगे और ना ही कोई समझौता करेंगे. हमारी कुछ वीएफएक्स स्टूडियोज से बातचीत चल रही है. जल्द ही कोई रास्ता निकल आएगा.’

वह आगे कहते हैं, ‘मैं रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने इस फिल्म में भावनात्मक रूप से निवेश किया.’ फिल्म की बची हुई शूटिंग के बारे में हनी का कहना है कि उन्होंने इस फिल्म की लगभग पूरी शूटिंग जनवरी तक दिल्ली में पूरी कर ली थी. अब इसका मात्र चार दिन का ही काम बाकी है. बता दें कि 30 अप्रैल को अचानक अभिनेता ऋषि कपूर का नि’धन हो जाने की वजह से पूरे सिनेमा जगत में शो’क का माहौल हो गया था. वह पिछले दो साल से ल्यूकेमिया से जूझ रहे थे. ‘शर्माजी नमकीन’ उनकी अंतिम फिल्म है जिसमें वह जूही चावला के साथ नजर आने वाले हैं. ऋषि कपूर ने अपने जीवन में जूही चावला के साथ कई फिल्में की हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें