पाकिस्तान में घनी आबादी में जा गिरा प्लेन, मलबे से निकाले गये 13 श’व

0
295

लॉकडाउन में विमानन सेवाओं को राहत मिलते ही पाकिस्तान में एक बड़ा हा’दसा हो गया. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक यात्री विमान कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग से पूर्व ही अनियंत्रित होकर घनी आबादी वाले इलाके में जा गिरा. बताया जा रहा है कि फ्लाइट क्रैश से 1 मिनट पहले तक पायलट से बात हो रही थी और लैंडिंग करने ही वाला था कि उसने टेक्निकल स्नैग की बात कही. इससे पहले कि पायलट कुछ कह पाता, विमान मालिर इलाके के मॉडल कॉलोनी में गिर गया. इसकी चपेट में 8 से 10 घर भी आए हैं.

बताया जा रहा है कि इस विमान में 97 लोग थे जिनमें 85 यात्री और 12 क्रू मेंबर थे. यात्रियों में 51 पुरुष और 31 महिलाएं थीं. पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने सेना को भी बचाव कार्य में लगा दिया है. पाकिस्तानी टीवी चैनल जियो टीवी के अनुसार, सेना की क्विक रिएक्शन टीम और सिंध पाकिस्तानी रेंजर्स हा’दसे वाली जगह पर बचाव कार्य में जुटी हैं. पाकिस्तानी न्यूज चैनल द डॉन के मुताबिक, गिलगित एयरपोर्ट के पास घनी आबादी वाले इलाके में चश्मदीदों ने बड़ा धमा’का सुना साथ ही धुएं का गुबार देखा गया. फा’यर ब्रिगेड की तमाम गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में कल ही कोविड-19 महामा’री के बाद घोषित लॉक’डाउन में राहत देते हुए विमान सेवाओं को शुरू किया गया था. इसके अगले ही दिन पाकिस्तान में ये विमान हाद’सा हुआ. एविएशन अथॉरिटी ने मीडिया को जानकारी दी कि पीआईए का विमान एयरबस A320 में 107 से ज्यादा यात्री थे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक विमान 8 से 10 घरों पर गिरा है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें