एर्दोगान का ऐलान: रमज़ान में तुर्की ने कोरोना के ख़ि’लाफ़ जीत हासिल की, ईद के बाद खुलेगा..

0
124

तुर्की में कोरोना से सही होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है और तुर्की में घा’तक परिणाम कम हुए हैं, जो कोरोनोवायरस म’हामा’री से जूझ रहा है। नवीनतम आंकड़े बताते हैं कि, मौजूदा रुझान के साथ, दैनिक मौ’त का आंकड़ा जल्द ही शून्य हो सकता है। अभी भी, क’ड़े उपायों को जगह दी जा रही है, जबकि कुछ को कम किया जा रहा है, जैसे कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए कर्फ्यू से एक अस्थायी बहि’ष्का’र और जो उच्च जोखिम वाले समूह में हैं।

देश ने अपने नए दैनिक COVID-19 मामलों में बुधवार को 1,000 से नीचे की गि’रावट दर्ज की, पिछले 24 घंटों में 972 नए मामलों के साथ, प्रकोप के खि’लाफ ल’ड़ाई में एक ठोस सफलता मिली, जबकि दैनिक मौ’त का आंकड़ा 23 से 4,222 हो गया। बीमा’री से ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 113,987 हो गई।

स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा, अगर नए दैनिक मामले 1,000 से नीचे आते हैं, तो इसका मतलब है कि तुर्की कोरोनोवायरस के खि’लाफ अपनी लड़ाई में सफल हो रहा है।

कोरोनोवायरस के खि’लाफ निवारक उपायों के लिए तुर्की की जनता ने काफी हद तक पालन किया, कोका ने बुधवार को अपने मंत्रालय के कोरोनावायरस विज्ञान बोर्ड के साथ बैठक के बाद एक समाचार सम्मेलन में बताया।

मंत्री ने कहा,”दुनिया अभी तक नहीं जानती है कि प्रकोप कब खत्म होगा। लेकिन तुर्की में, हमने अपने उपायों के परिणाम देखे हैं।” “कोरोनोवायरस के खिला’फ ल’ड़ाई के पहले चरण में तुर्की सफल रहा, यह इस चरण में भी सफल होगा।”

तुर्की COVID-19 मौ’तों में लगातार नीचे की ओर गतिरोध की रिपोर्ट कर रहा है और हाल के दिनों में संक्रमण की पुष्टि की है।

तुर्की को इस समय नए कोरोनावायरस से संक्रमण की दूसरी लहर के जोखिम का सामना नहीं करना पड़ रहा है, कोका ने कहा, अंकारा ने बुधवार को 31 देशों के साथ नियंत्रित स्वास्थ्य पर्यटन को शुरू करने की तैयारी की थी। उन्होंने कहा कि मांग के आधार पर चार्टर उड़ानों की व्यवस्था की जा सकती है।

मंत्री ने कहा कि, गुरुवार तक, तुर्की व्यवसायों को संक्रमण फैलने के जोखिम को कम करने के लिए नियमों को सूचीबद्ध करने वाले पोस्टर प्राप्त होंगे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें