ईरान पु’लिस ने दो पार्कुअर ऐथलीट्स को अश्ली’लता फैलाने के आ’रोप में गिर’फ्तार किया है. आ’रोप है कि उन्होंने एक छत पर रोमैंटिक फोटोशूट कराया जो सोशल मीडिया पर काफी शेयर हो रहा था, जिससे अश्ली’लता फ़ैल रही थी. अलीरजा जपालगी और उनकी पार्टनर ने छत पर किस करते हुए फोटो खिंचाया था जिसे अश्ली’ल और धर्म के खि’लाफ बताकर उन्हें गि’रफ्तार कर लिया गया है.

पार्कुअर ऐथलीट अलीरजा और उनकी पार्टनर ऐक्रोबैट और छतों पर अडेवेंचरस पोज देने के लिए जाने जाते हैं. हाल ही में उन्होंने एक ऊंची ईमारत की छत पर एक फोटोशूट कराया जिसमें वे अलग-अलग पोज़ में एक-दुसरे को किस कर रहे हैं. स्थानीय खबरों के अनुसार, ‘युवा लड़के और लड़की की आप’त्तिजनक और धर्म विरुद्ध तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गईं. न्यायपालिका के आदेश पर इन्हें गि’रफ्तार किया गया क्योंकि वे जो कर रहे थे कि वह अश्ली’लता की वकालत है.’

अलीरजा और उनकी पार्टनर के गि’रफ्तार होने की खबर फैलते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल करने शुरू कर दिए कि जब किस करने की स’जा दी जा सकती है तो भ्रष्टाचार की क्यों नहीं. कुछ लोगों ने महिलाओं के अधिकारों और उनके खि’लाफ होने वाले अपरा’धों की ओर भी ध्यान खींचा. सवाल किया गया कि अगर महिलाओं के शरीर को इतना पवित्र माना जाता है तो क्यों उन पर ऐसिड फेंकने वालों को स’जा क्यों नहीं दी जाती है.