उत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर रिक्तियां निकाली हैं. सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर भर्ती के लिए उत्तर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी करके ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. बता दें कि इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को नई दिल्ली में उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल में सीनियर रेजिडेंसी के तहत नौकरी मिलेगी. सीनियर रेजिडेंट के अलग-अलग स्पेशियलिटी के कुल 22 पदों पर भर्ती होनी है.

पदों का विवरण

मेडिसिन: 11 पद

सर्जरी: 02 पद

पेडियाट्रिक्स: 03 पद

एनेस्थीसिया: 02 पद

रेडियोलॉजी: 02 पद

Obst. और Gynae: 02 पद

योग्यता क्या चाहिए

इन पदों पर आवेदन करने के लिए संबंधित स्पेशलाइजेशन में एमसीआई/एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है. इसके साथ ही इंटरव्यू की तारीख से पहले उम्मीदवार के पास पीजी डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. सभी स्पेशलाइजेशन में एसआर चयन के लिए अगर उम्मीदवार के पास पीजी क्वालीफिकेशन नहीं है तो एमबीबीएस के बाद न्यूनतम तीन साल का अनुभव होना चाहिए. इसके साथ ही एक साल का सरकारी अस्पताल में जूनियर रेजीडेंट का अनुभव होना चाहिए जहां एमसीआई मान्यता प्राप्त/ एनबीई मान्यता प्राप्त प्राइवेट हॉस्पिटल (300 बेड या अधिक) में संबंधित स्पेशिएलिटी में काम किया हो.

उत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) या दिल्ली मेडिकल काउंसिल (डीएमसी) या फिर स्टेट मेडिकल काउंसिल का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. इन पदों पर आवेदन से पहले योग्य उम्मीदवारों को दिल्ली मेडिकल काउंसिल के साथ रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई करना होगा.

इन पदों पर आवेदन के लिए आयु सीमा

चयन प्रक्रिया

उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन होगा.

क्या होगा वेतन

उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67700 से 208700 रुपये तक सैलरी मिलेगी.