अभी अभी आपने एक खुबसूरत तस्वीर देखी. शायद आपका मन भी इसे अपने फोन का वॉलपेपर बनाने का हो गया हो. लेकिन रुकिए, हम इस तस्वीर को यहाँ दिखा रहे तो इसीलिए कि आप इसे अपने फोन का वॉलपेपर ‘न’ बनाएं. ये तस्वीर आपका फोन क्रैश भी कर सकती है. जी हां, ये एक ऐसा वॉलपेपर है जिससे फोन क्रैश हो रहे हैं, साथ ही फोन बूट होने में भी दिक्कत आ रही है. पॉपुलर लीक्सटर ‘यूनिवर्स आइस’ ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कर इसकी जानकारी दी है, जिसे बाकी कई यूज़र्स ने भी कंफर्म किया है.

लीक्सर ने फोटो-वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘वा’र्निंग! इस फोटो को कभी अपने वॉलपेपर की तरह सेट न करें. खासतौर पर सैमसंग यूज़र्स. इससे आपका फोन क्रैश हो जाएगा. इसे बिल्कुल ट्राय न करें. अगर आपको कोई ऐसी फोटो भेजता है तो उसे अनदेखा कर दें.’ ये दिक्कत सैमसंग के फोन में आ रही है, जो कि गैलेक्सी नोट 8 पर किया है. लीक्सटर ने बताया कि जब उसने फोटो का वॉलपेपर लगाया तो उसका कलर चेंज हो गया. लेकिन जब उस फोटो को ट्विटर पर अपलोड किया तो उसका कलर नहीं बदला.

इसके अलावा और भी कई यूज़र सामने आये जिनके फोन में इस वॉलपेपर को लगाने के बाद से ही दिक्कत आ रही थीं. एक यूज़र ने कहा कि जैसे ही उसने ये वॉलपेपर लगाया उसका फोन क्रैश हो गया. वह अपना फोन रिसेट करने वाला था, और अच्छी बात ये हुई कि वह वॉलपेपर हटाने में कामयाब हो गया और ये परेशानी ठीक हो गई. यूज़र ने आगे कहा-‘ इससे सच में फोन क्रैश हो जाता है, मैने एक्सपीरिएंस किया है. आप बिल्कुल भी ट्राय न करें.’ कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि वॉलपेपर कुछ स्पेसिफिट कोड से एमबेडेड है, जिसके चलते फोन में ये परेशानी आ रही है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि इस फोटो को hex editor में खोलने पर इसमें ‘Google Inc. 2016’ और ‘Google Skia’ नाम का मेटा डेटा पाया गया है.