इन देशों के लिए फ्लाइट्स शुरू करने जा रहा है भारत, इस दिन से शुरू होगी फ्लाइट्स की बुकिंग

0
1235

कोरोना लॉकडाउन के खुलने की शुरुआत के साथ ही देश में आंतरिक उड़ानें तो शुरू हो गयी थी, अब जल्दी ही भारत अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू करने जा रहा है. भारत से विदेश जाने वाले यात्रियों के लिए एयर इंडिया 5 जून से अपनी फ्लाइट्स की बुकिंग को शुरू करेगी. यह बुकिंग वंदे भारत मिशन योजना के तहत होगी और यात्री अमेरिका और कनाडा सहित विश्व के कई देशों के लिए टिकट बुक करा सकते हैं.

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा इस बात की घोषणा की गई है. हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत पांच जून से बुकिंग कराके 9-30 जून 2020 के बीच यात्रा कर सकेंगे. ये फ्लाइट्स अमेरिका और कनाडा के कई महत्वपूर्ण शहरों जैसे कि न्यूयॉर्क, शिकागो, वॉशिंगटन, सैन फ्रांसिस्को, वैंकूवर और टोरंटो के लिए उपलब्ध होंगी. पुरी ने कहा कि अभी फिलहाल सही तौर पर इंटरनेशनल उड़ान शुरू होने में समय लग सकता है.

देश के ज्यादातर मेट्रो शहर फिलहाल रेड जोन में है, जिसके चलते बाहर के शहरों से लोग फ्लाइट पकड़ने के लिए नहीं आ सकते हैं. इसके अलावा देश में आने के बाद उनको 14 दिनों के लिए क्वारेंटाइन भी रहना पड़ेगा. इसके साथ ही घरेलू उड़ानों को अभी 50-60 फीसदी स्तर पर पहुंचने में भी वक्त लगेगा और हमें आगे वायरस का भी देखना है कि इसका क्या असर होगा. तब तक सरकार वंदे भारत मिशन के तहत लोगों को देश में विदेश से लाती रहेगी.