बड़ी ख़बर: बढ़ते कोरोना संकट के बीच जेद्दाह में फिर से 15 दिन का कर्फ्यू

0
606

रियाद: सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय ने जेद्दा में COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए कई प्रतिबंधों की घोषणा की है जो 15 दिनों तक चलेगा। प्रतिबंध शनिवार से लागू होंगे और संबंधित अधिकारियों द्वारा शहर में स्वास्थ्य स्थिति के मूल्यांकन के लिए एक प्रतिक्रिया है।
जेद्दा में कर्फ्यू दोपहर 3 बजे के बीच होगा। और शनिवार की सुबह 6 बजे और मस्जिद एक बार फिर बंद हो जाएंगी।

शहर में मंत्रालयों, सरकारी एजेंसियों और निजी क्षेत्र की कंपनियों के कर्मचारी कार्यालय से काम नहीं करेंगे। रेस्तरां और कैफे अब अपने परिसर में भोजन और पेय की सेवा नहीं करेंगे और पांच से अधिक लोगों के एक साथ जमा होने पर भी प्रतिबंध है।

घरेलू उड़ानें और ट्रेन यात्राएं चलती रहेंगी और लोग कर्फ्यू से बाहर शहर में प्रवेश कर सकते हैं और बाहर निकल सकते हैं। जिन लोगों को पिछले प्रतिबंधों से छूट दी गई थी, उन्हें हाल के प्रतिबंधों से छूट दी गई है बशर्ते कि वे संबंधित प्रक्रियाओं का अनुपालन करते हों।

आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि रियाद में महत्वपूर्ण मामलों की संख्या पर नजर रखी जा रही है और उचित कार्रवाई की जाएगी, कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या में वृद्धि जारी है जैसा कि हाल ही में हुआ है।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सीओवीआईडी ​​-19 के 2,591 नए मामलों की घोषणा की, बीमारी से 31 मौ’तें और शुक्रवार को इससे 1,651 नई रिकवरी हुई।