दाऊद इब्राहिम के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में परिवार के इस सदस्य ने की बात, कर दिया ये खुलासा

0
235

अंड’रवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के कोरोना संक्रमित होने की खबरों को उसके भाई अनीस इब्राहिम ने खारिज कर दिया है. अनीस ने कहा कि दाऊद और उनकी पत्नी या उनका पूरा परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हुए हैं. दाऊद पाकि’स्तान और यूएई में अपना बिजनेस चला रहा है. इससे पहले इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से रिपोर्ट आई थीं कि दाऊद और उसकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दोनों के कराची के आ’र्मी अस्पताल में भर्ती होने का दावा भी किया गया था. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया था कि दाऊद के पर्सनल स्टाफ और गार्ड्स को क्वारैंटाइन किया गया है. एक न्यूज़ एजेंसी से हुई बातचीत में अनीस ने कहा- भाई और शकील अच्छे हैं. किसी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं है. परिवार का कोई भी सदस्य अस्पताल में भर्ती नहीं है. अनीस ने बताया कि डी कंपनी पाकि’स्तान और दुबई के जरिए अपना बिजनेस चला रही है.

भारत सरकार की तरफ से विभिन्न अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों को भेजे गए एक मसौदे में भी कहा गया था कि डी-कंपनी कराची एयरपोर्ट से अफगानिस्तान तक बड़ा ट्रांसपोर्ट बिजनेस चला रही है. इसके अलावा कंपनी ने ट्रक ड्राइवरों को भी अप्वाइंट किया है. इसके जरिए वे अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर हिरोइन की तस्करी भी करते हैं. माना जाता है कि पाकि’स्तान की खु’फिया एजेंसी आई’एसआई के संरक्षण में दाऊद इब्राहिम कराची में रह रहा है. उस पर 1993 के मुंबई  सीरियल ब’म ब्ला’स्ट समेत कई आरो’प हैं. हालांकि, पा’किस्तान दाऊद और उसके परिवार की मौजूदगी से इनकार करता रहा है.

बताया जाता है कि दाऊद 1994 से पाकिस्तान में है. उसकी बेटी महरूख की शादी पा’किस्तान के पूर्व स्टार क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे से हुई है. डी-कंपनी का शार्प शू’टर, वसूली और स’ट्टेबाजी सिंडिकेट के प्रभारी छोटा शकील भी कराची में रहता है. इसका साथ दाऊद का भाई अनीस 1990 में तब सुर्खियों में आया था, जब उसने संजय दत्त को हथि’यार दिए थे. उस पर बॉलीवुड की फिल्मों की फंडिंग करने और क्रिकेट में सट्’‌टेबाजी का सिंडिकेट चलाने का भी आ’रोप है. कुछ सालों पहले उसके सऊदी अरब में हिरा’सत में होने की खबरें आईं थीं, लेकिन भारतीय एजेंसियों के हाथ में आने से पहले ही भाग निकला था.