न्यूज़ीलैंड में ईसाई माँ और दो बेटियों ने क़ूबूला इस्लाम, कहा छुप-छुपकर नमाज़..

0
2513

न्यूज़ीलैंड की एक ईसाई माँ और उनकी दो बेटियों ने इस्लाम कबूल किया है। इन महिलाओं ने यह कदम मुस्लिमों से प्रेरित होकर लिया है। सोनी विलियम्स बताती है कि न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च में मस्जिदों पर ह’मले के बाद उन्होंने यह बड़ा फैसला लिया। साथ ही इस्लाम मज़हब में उन्होंने अपनी दो बेटियों का भी स्वागत किया।

आपको बता दें कि, आपको बता दें कि इस हमले के बाद सड़कों लोगों ने इस्लाम कुबूल किया था। पिछले साल मार्च में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर बड़े आ’ तंकी ह’ मले किये गए जिसमे 51 नमाज़ियों की शहादत हुई थी। इस हा’ दसे पर दुनियाभर में दुख और निं’दा ज़ाहिर की थी। साथ ही न्यूज़ीलैंड की पीएम जसेन्डा अडर्न खुद मुस्लिम नमाज़ियों के परिजन से मिली और उन्हें आश्वासन भी दिया था।

नमाज़ियों की शहादत पर ईसाई समीदाय ने मुस्लिमों के प्रति अपना पूर्ण समर्थन ज़ाहिर किया था। इसी के साथ ईसाईयों ने मुस्लिमों के सम्मान में मस्जिदों के बाहर फूल रखकर अपनी एकजुटता ज़ाहिर की थी।


पीएम जसेन्डा इस हादसे से काफी ग़मगीन रहीं और मुस्लिमों के समर्थन में हिजाब पहनकर जुमे की नमाज़ में शामिल हुई। साथ ही देश मे हथि’यार रखने को लेकर भी नया कानून बनाया गया जिसपर कई देशों ने पीएम जसेन्डा की प्रशंसा की।