बॉलीवुड के ‘धोनी’ सुशांत सिंह राजपूत ने की ख़ुद’कुशी, सदमे में पूरी इंडस्ट्री

0
166

लगता है बॉलीवुड के लिए साल 2020 काल बनकर आया है. आज फिर इस इंडस्ट्री ने एक चमकता सितारा खो दिया. खुबसूरत मुस्कान वाले शानदार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने भी आज दुनिया को अलविदा कह दिया. भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी का किरदार निभाने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने घर में फां’सी लगाकर सु’साइड कर ली है. जैसे ही यह खबर सामने आई क्रिकेट फैन्स भी हैरान है. सुशांत के आ’त्मह’त्या की वजह अभी सामने नहीं आई है. पु’लिस की रिपोर्ट के अनुसार, वे पिछले छह महीनों से डिप्रे’शन से गुजर रहे थे. सुशांत के नौकर ने पुु’लिस को उनके आ’त्मह’त्या की जानकारी दी. पु’लिस मौके पर पहुंची है और नौकर और पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है. उनके इस कदम से बॉलीवुड स’दमे में हैं. कई कलाकारों ने उनके निध’न पर दुख जताया है.

सुशांत के सु’साइड के बाद क्रिकेटर इरफान पठान ने अपना रिेएक्शन देते हुए हैरानी जताई है. इरफान ने लिखा, खबर सुनकर मैं हैरान और परेशान हुं. सुशांत के परिवार वालों के साथ मेरी सहानुभूति है. बता दें कि फिल्म के दौरान धोनी और सुशांत काफी अच्छे दोस्त भी बन चुके थे. सुशांत कई दफा धोनी के घर रांची में अकसर जाते हुए भी दिखाई देते थे. बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना बिहार में हुआ था. उनकी आखिरी फिल्म ‘ड्राइव’ थी जो पिछले साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. बता दें कि उनकी 2019 में आई फिल्म ‘छिछोरे’ सु’साइड के विषय पर आधारित थी. सुशांत जल्दी ही फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नज़र आने वाले थे. बता दें कि ये फिल्म भी कोरोना वायरस जैसी महामा’री पर बनायी जाने वाली है. एक बेहद हैरान करने वाली बात ये है कि इस फिल्म में पहले अभिनेता इरफ़ान खान काम करने वाले थे, लेकिन किसी कारण वश ये फिल्म उनके जिंदा रहते शूट न हो सकी. इरफ़ान के नि’धन के बाद इस फिल्म में उनकी जगह सुशांत को दी जाने वाली थी.

अभी कुछ दिन पहले ही अपनी पूर्व मैनेजर की मौ’त की खबर सुनकर अभिनेता भावुक हो गए थे. सुशांत ने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘यह बेहद दुख’द खबर है. मैं दिशा के परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हू. भगवान दिशा की आत्मा को शांति प्रदान करे.’ सुशांत सिंह राजपूत ने बतौर एक्टर अपना करियर टेलीविजन की दुनिया से शुरू किया था. सुशांत ने अपने करियर की शुरुआत साल 2008 टीवी सीरियल ‘किस देश में है मेरा दिल’ से की थी. लेकिन उन्हें सही मायने में पहचान मिली थी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से. बता दें कि धोनी की बायोपिक ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ 2016 में फिल्मी पर्दे पर आई थी. फिल्म में सुशांत ने अपनी एक्टिंग से धोनी का किरदार निभाकर उसे अमर कर दिया था. सुशांत की एक्टिंग की वजह से फिल्म को खासा सफलता मिली थी.