देश में मुसीबतों का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम के लोग अभी विजाग गैस लीक काण्ड को भूले भी नहीं थे कि एक बार फिर से गैस लीक की घट’ना हुई है. इस घ’टना में अबतक 2 लोगों के मा’रे जाने की खबर है. 4 लोगों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक गैस लीक की ये घट’ना परवदा स्थित जवाहर लाल नेहरु फार्मा सिटी में हुई है. 29 जून की देर रात को सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी से ‘बेंजी मेडीजोल’ नाम की जह’रीली गैस लीक हुई. इसकी चपेट में कंपनी में काम कर रहे 6 लोग आ गए. इनमें से 2 लोगों की मौ’त हो गई, जबकि 4 का अस्पताल में इलाज चल रहा है. कुछ दिन पहले भी विशाखापत्तनम में रात में ही गैस लीक की घ’टना हुई थी.

घाय’लों का इलाज आर के अस्पताल मेें चल रहा है. घा’यलों में एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जबकि 3 लोग ख’तरे से बाहर हैं. घा’यलों में दो केमिस्ट शामिल हैं, जबकि म’रने वालों में शिफ्ट इंचार्ज आर नरेंद्र और एक दूसरा शख्स एम गौरी शंकर शामिल है. पु’लिस मौके पर पहुंच गई है और घ’टना की जांच शुरू कर दी है. ‘पुलिस हा’दसे में शामिल लोगों से पूछताछ करने की कोशिश कर रही है.

बता दें कि 7 मई को विशाखापत्तनम के एलजी पॉलिमर्स कंपनी के एक प्लांट में गैस लीक होने की वजह से 11 लोगों की मौ’त हो गई थी. ये हा’दसा इतना बड़ा था कि गैस की चपेट में आकर लोग सड़क पर ही गश खाकर गिरने लगे थे. इस घ’टना के लगभग 50 दिन बाद ही विशाखापत्तनम में ये दूसरा हा’दसा हुआ है.