सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त का इस आम आदमी से जोड़ा जा रहा सम्बन्ध, पूरी बात जान कर हो जायेंगे हैरान

0
177

फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त को तकरीबन एक महीना होने जा रहा है. सुशांत के फैन्स अब तक उनके जाने के गम में दुखी भी हैं और गुस्से में भी. सुशांत के गम में उनके प्रशंसकों ने बड़े बड़े सेलिब्रिटीज को उनके सोशल मीडिया अकाउंट बंद करने तक पर मजबूर कर दिया. अब 20 दिन बाद भी उनके फैन्स उनकी मौ’त के ज़िम्मेदार लगने वाले हर एक शख्स को आड़े हाथो ले रहे हैं. इस फेहरिस्त में ग़लत’फहमी के चलते इंदौर का एक साधारण सा मिस्त्री भी शामिल हो गया है. उसके मोबाइल पर आने वाले कॉल ज्यादातर अप’शब्दों के होते हैं. ‘तुम्हारे कारण ही सुशांत ने जान दी, मुझे तुमसे मिलना है’, ये बोलकर लोग उसे जमकर खरी’खोटी सुनाते हैं. इनमें से कई कॉल्स विदेशों से भी आ रही हैं.

इंदौर के नंदन नगर निवासी 28 वर्षीय प्रितेश लिमनकर टाइल्स लगाने का काम करता है. पहले तक उसके मोबाइल पर परिवार-रिश्तेदारों और कारीगरों के गिने-चुने कॉल आते थे, लेकिन 14 जून को फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के बाद आने वाले कॉल की कतार लग गई. प्रितेश पहले तो कुछ नहीं समझा. उसे लगा कोई गलत नंबर डायल कर परेशान कर रहा है. लेकिन जैसे-जैसे दिन बीते लोगों ने अप’शब्द कहना शुरू कर दिए. लोग प्रितेश से कहते ‘तुम्हारे कारण सुशांत की जान चली गई. मैडम से हमारी बात करवाओ.’ इसमें कई फोन तो तीन या चार डिजिट में आने वाले विदेशी कॉल थे.

परेशान होकर प्रितेश ने पूछा कि वह किससे बात करना चाहते हैं और कौन सुशांत सिंह म’र गया. तब जाकर पता चला कि मामला फिल्म अभिनेता की आ’त्मह’त्या का है और लोग उसे अभिनेत्री अंकिता लोखंडे समझकर कॉल कर रहे हैं. दरअसल, किसी सिरफिरे ने इंदौर के मिस्त्री का मोबाइल नंबर फेसबुक और गूगल पर पोस्ट कर दिया है. अंकिता लोखंडे के जिस एफबी प्रोफाइल पर मिस्त्री का नंबर पोस्ट किया गया है उसमें 33 हजार 927 फॉलोअर हैं. प्रितेश के मुताबिक, साइबर सेल में शिका’यत की है. पु’लिस तकनीकी आधार पर जांच में जुटी हुई है. साइबर सेल के एसपी जितेंद्र सिंह का कहना है कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि उक्त फेसबुक पेज फ’र्जी है. हमने उक्त फ’र्जी पेज बनाने वाले व्यक्ति की पहचान पता करने के लिए फेसबुक को नोटिस जारी किया है.