इंस्टाग्राम ने सुपरमॉडल बेला हदीद से अपने पिता के जन्म स्थान को फिलिस्तीन के रूप में दिखाने वाली पोस्ट को हटाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सार्वजनिक आलोचना के बाद माफी मांगी है।

फिलिस्तीनी-अमेरिकी सुपरमॉडल द्वारा रियल एस्टेट मुग़ल मोहम्मद हदीद की लंबी अवधि के पासपोर्ट की छवि पोस्ट किए जाने के बाद, पासपोर्ट संख्या धुंधली होने से, इंस्टाग्राम ने उसे हटाने का नोटिस भेजा, जिसमें दावा किया गया कि उनका पोस्ट “सामुदायिक दिशानिर्देशों” के विरुद्ध गया।

23 वर्षीय हदीद ने सीधे तौर पर सोशल मीडिया साइट को निशाने पर लेते हुए लिखा था, “फिलिस्तीन के अपने पिता की जन्मस्थली होने पर मुझे गर्व है। उन्होने सवाल किया, क्या ये झूठ, बदमाशी, उत्पीड़न, ग्राफिक या यौन नग्नता है?”

https://www.instagram.com/p/BcaCVA-n3Yl/?utm_source=ig_embed

जवाब में, इंस्टाग्राम ने एक बयान में कहा कि सामग्री को “हटा नहीं दिया जाना चाहिए”। इंस्टाग्राम की मूल कंपनी फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा, “अपने समुदाय की गोपनीयता की रक्षा करने के लिए, हम लोगों को इंस्टाग्राम पर पासपोर्ट नंबर जैसी व्यक्तिगत जानकारी पोस्ट करने की अनुमति नहीं देते हैं।” “इस मामले में पासपोर्ट नंबर को धुंधला कर दिया गया था, इसलिए इस सामग्री को नहीं हटाया जाना चाहिए था। हमने सामग्री को बहाल कर दिया और गलती के लिए बेला से माफी मांगी। “

मॉडल ने पासपोर्ट फोटो को फिर से पोस्ट किया, जो वर्तमान में उसके सोशल मीडिया फीड पर बना हुआ है, और कहा, “क्या आप चाहते हैं कि वह आपके लिए अपना जन्म स्थान बदले? हर किसी को यह पोस्ट करना चाहिए कि उनकी माँ और पिता आज कहाँ पैदा हुए थे! उन्हें याद दिलाएं कि आप जहां हैं, वहां से आप कितने गौरवान्वित हैं! मुझे फिलिस्तीनी होने पर गर्व है। ”