कोरोना वायरस के कारण अब तक़रीबन पूरी दुनिया में मास्क पहनना ज़रूरी हो गया है. आम जिंदगी के अलावा खास मौकों पर भी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य हो गया है जिसके बाद से बाज़ारों में रंग-बिरंगे, एक से एक खुबसूरत और फैंसी मास्क की बाढ़ सी आ गयी है. अलग दिखने की चाहत में लोग ऐसे ऐसे मास्क बनवा रहे हैं जिनके बारे में सुनकर मुंह खुला ही रह जाता है. हाल ही में मुंबई में सोने से मास्क बनवा कर पहनने का वाकया सामने आया था. इसके बाद अब ऐसा मामला गुजरात के सूरत में सामने आया है. यहाँ एक जूलरी शॉप मालिक को हीरे लगे हुए मास्क बेचने का आइडिया आया. वह अपनी शॉप में ऐसे मास्क बेच रहे हैं, जिसकी कीमत डेढ़ लाख से लेकर चार लाख तक की है.

जूलरी शॉप के मालिक दीपक चोकसी का कहना है कि उन्हें यह आइडिया उस ग्राहक से मिला, जिसके घर पर शादी थी. वह हमारी दुकान पर आया और दूल्हा-दुल्हन के लिए यूनिक मास्क की मांग की. चोकसी ने बताया कि जैसे ही लॉक’डाउन हटा तो उनके एक ग्राहक जिनके घर पर शादी थी, हमारी दुकान में आए और उन्होंने दूल्हे और दूल्हे के लिए अलग तरह के मास्क की मांग की. इसके बाद हमने अपने डिजाइनरों को मुखौटे बनाने का काम दिया, जिसे ग्राहकों ने बाद में खरीदा. इसके बाद हमने अलग-अलग कीमतों के मास्क बनाए. उन्होंने कहा कि इन मास्क को बनाने के लिए हमने सोने के साथ प्योर डायमंड और अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया है.

उन्होंने कहा कि मास्क बनाने के लिए अमेरिकी हीरे के साथ पीले सोने का इस्तेमाल किया गया है और इसकी कीमत 1.5 लाख है. एक अन्य मास्क जो सफेद सोने और रियल हीरे से बना है और इसकी कीमत 4 लाख रुपये है. दुकान के मालिक ने कहा कि इन मास्क को बनाने के लिए सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार कपड़े का इस्तेमाल किया जाता है. उन्होंने कहा कि इन मास्क से हीरे और सोने को ग्राहकों की इच्छा के अनुसार निकाला जा सकता है और इसका उपयोग अन्य आभूषणों को बनाने में किया जा सकता है. जूलरी में आए एक ग्राहक देवांशी ने कहा कि मैं आभूषण खरीदने के लिए दुकान पर आई थी, क्योंकि परिवार में शादी है. फिर मैंने हीरे के मास्क देखे, जो मुझे ज्वैलरी की तुलना में ज्यादा अच्छे लगे. इसलिए, मैंने मेरी मैचिंग ड्रेस के अनुसार मास्क खरीदने का फैसला किया.