बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त को एक महीने से ज्यादा का वक़्त हो गया है. अभिनेता की सं’देहा’स्पद मौ’त के विषय में पु’लिस लगातार लोगों से पूछताछ कर रही है लेकिन अभी तक कोई नतीजा हासिल नहीं हुआ है. हालाँकि लगभग ढाई दर्जन लोगों से पूछताछ करने के बाद अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में पु’लिस भले ही किसी नतीजे पर न पहुंची हो लेकिन लोग ज़रूर अपने अनुसार इस बात की पड़ताल में जुटे हैं.अब एन के सूद नाम के शख्स के एक वीडियो को लेकर शनिवार सुबह से ही मुंबई पु’लिस परेशान है. मामले की जांच कर रहे लोग भी इस वीडियो की पड़ताल में जुट गए हैं. सबसे गंभीर बात इस वीडियो में फिल्म निर्माता संदीप सिंह पर लगे आरो’प हैं.

खुद को भारत की खु’फिया एजेंसी रॉ का पूर्व कर्मचारी बताने वाले एन के सूद ने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड करके इस घ’टना के बारे में एक नई थ्योरी बनाई है. उनका आ’रोप है कि सुशांत के साथ हुई इस घट’ना में अंडर’वर्ल्ड डॉ”न दाऊद इब्राहिम का हाथ है. एनके सूद ने अब तक सामने आई सभी बातों को जोड़कर अपना एक समीकरण तैयार किया है जिसमें वह कहते हैं कि सुशांत ने आ’त्मह’त्या नहीं की, बल्कि उनकी ह’त्या हुई है. अपने वीडियो में सूद रहे हैं कि दाऊद इब्राहिम के लोग सुशांत को फोन पर धम’कियां दे रहे थे जिसकी वजह से सुशांत के अंदर तनाव बढ़ता जा रहा था. इन लोगों से बचने के लिए ही सुशांत ने पिछले महीने में 50 सिम कार्ड भी बदले थे. एनके सूद का आ’रोप है कि सुशांत के हर कदम की जानकारी उनके करीबी फिल्म निर्माता दोस्त संदीप सिंह से होती हुई सलमान खान और करण जौहर के पास पहुंचती थी और उसके बाद वह सीधे अंडर’वर्ल्ड तक जा पहुंचती थी.

एनके सूद नाम के इस शख्स ने अपने वीडियो में कहा है कि सुशांत की बिल्डिंग के सीसीटीवी कैमरे एक दिन पहले या तो बंद कर दिए गए थे या फिर खराब कर दिए गए थे. यह एक सोची समझी सा’जिश के तहत की गई ह’त्या है और यह किसी बाहरी नहीं बल्कि उनके किसी करीबी का ही काम है. हालांकि मुंबई पु’लिस ने जांच में ऐसा कुछ नहीं पाया है. मुंबई पु’लिस का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे बंद नहीं थे. सुशांत के आ’त्मह’त्या करने से पहले ही उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती उनका घर छोड़कर चली गई थीं. इस घ’टना को भी एनके सूद एक सा’जिश बताते हैं. वह कहते हैं कि महेश भट्ट और संदीप सिंह के कहने पर ही रिया ने सुशांत का साथ छोड़ दिया. सूद का ये भी दावा है कि इस घ’टना के बारे में महेश भट्ट को भी पूरी जानकारी थी. उन्होंने अपने वीडियो में पा’किस्तान के इवेंट मैनेजर रेहान सिद्दीकी और एक ब्रिटिश बिजनेसमैन अनिल मुसर्रत के साथ अंडर’वर्ल्ड और हिंदी सिनेमा के कनेक्शन को जोड़ा है.