कोरोना काल में दुनिया भर में जबरदस्त मंदी छायी है. ऐसे में सोचिये पाई-पाई से मोहताज इन्सान को नौकरी खोजते हुए वो शानदार चीज मिल जाये जो उसने ख्वाब में भी न सोची तो कैसा रहे? लेम्बोर्गिनी कार ऐसी ही एक चीज है. केरल के रहने वाले साउंड इंजीनियर शिबू पॉल ने हाल ही में ‘लेम्बोर्गिनी उरुस’ को लकी ड्रा में जीता है. भारतीय मूल के शिबू पॉल लिननेट जोसेफ से शादी करने के बाद एक साल पहले ब्रिटेन में बस गए थे. लिननेट नॉटिंघम सिटी अस्पताल में नर्स के रूप में काम करती हैं. संक्रमण से फैली महामा’री के कारण, पॉल की नौकरी चली गई और वे बेरोजगार हो गए. उन्होंने कई कंपनियों में नौकरी के लिए ईमेल किया था. 7 जुलाई 2020 को जब नौकरी के लिए भेजी गई ईमेल के जवाब को देखने के लिए उनकी आंखें तरस रही थी, तभी उनके दरवाजे पर एक दस्तक हुई.

पॉल दरवाजे पर देखने गए कि कौन आया है लेकिन जब उन्हें पता चला कि बीओटीबी यानि ‘बेस्ट ऑफ़ द बेस्ट’ के सौजन्य से एक ब्रांड न्यू ‘लेम्बोर्गिनी उरुस’ कार नीचे उनका इंतजार कर रही है, तो उन्हें अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ. पहलो तो उन्हें लगा कि उनके साथ मजाक किया जा रहा है. तब बीओटीबी की टीम ने उन्हें कार का बूट खोलने के लिए कहा. पॉल ने कार का दरवाजा खोला तो कार के अंदर 20,000 पाउंड (करीब 19 लाख रुपये) का नकद पुरस्कार और शैम्पेन की एक बोतल थी. ‘लेम्बोर्गिनी उरुस’ में बैठकर पॉल अपने को किसी राजा से कम नहीं समझ रहे थे. इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी को गले लगा लिया. उनकी पत्नी नाइट शिफ्ट में काम करने की वजह से रातभर जागी हुई थी और उनके दरवाजे पर कार के आने से पहले तक सो रही थी.

ब्रिटेन के समाचार आउटलेट, नॉटिंघमशायर लाइव के साथ एक इंटरव्यू में, शिबू ने कहा, “मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी. पिछले साल हम कैम्ब्रिज में थे और फिर यहां चले गए. महामा’री की वजह से नौकरी मिलना मुश्किल हो गया है.”  दंपति ने कहा कि उन्हें अभी तक इसकी कोई योजना नहीं बनाई है कि वे कार या ईनाम की राशि के साथ क्या करेंगे. हालांकि वे मानते हैं कि इन पैसों से उन्हें अपने भविष्य को थोड़ा सुरक्षित करने में मदद मिलेगी. लिनेट ने कहा, “हम अभी कैम्ब्रिज से यहां आए हैं. वह अभी भी नौकरी की तलाश कर रहा है और पिछले दो महीनों से वह वास्तव में दुखी था कि मैं काम पर जा रही था और वह मेरी मदद नहीं कर पा रहा था.” इंग्लैंड में लेम्बोर्गिनी उरुस कार की कीमत 164,000 है पाउंड है, जो लगभग 1.56 करोड़ रुपये के बराबर है. हालांकि, भारत में लग्जरी कारों पर लगने वाले टैक्स की वजह से एक लेम्बोर्गिनी उरुस’ की पूरे भारत में एक्स-शोरूम कीमत कीमत लगभग 3.1 करोड़ रुपये है.