झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईमेल के जरिए जान से मा’रने की ध’मकी मिली है. सी’आईडी मामले की शिकायत दर्ज कर जांच कर रही है. इस पूरे मामले पर अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हेमंत सोरेन के ईमेल पर जान से मा’रने की ध’मकी मिली है. सीएम हेमंत सोरेन को भेजे गए ईमेल में लिखा है ‘सुधर जाओ, नहीं तो जान से मा’र दिए जाओगे’. मामला कितना गंभीर है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि धम’की के बाद से ही मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मियों को विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है. वहीं मामले में आईपी एड्रेस के सहारे आरो’पी तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है.

वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ई-मेल पर धम’की दिए जाने पर जेएमएम ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि सीएम की लोकप्रियता से घब’राकर ऐसी हरकत की गई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस मामले की जांच कराएगी. राजनीतिक प्रतिद्वंदिता पर मनोज पांडे ने कहा कि सीएम की छवि ऐसी है कि सभी राजनीतिक दलों के लोग उनके बेहद करीब हैं. लिहाजा उन्होंने किसी भी राजनीतिक ध’मकी से साफ इनकार किया. उन्होंने कहा कि इसके पीछे जिस किसी का भी हाथ होगा सरकार उस पर कड़ी कार्र’वाई करेगी.

हालांकि ये भी माना जा रहा है कि ये फ’र्जी ईमेल है. फिलहाल आला अधिकारियों के निर्देश पर गोपनीय तरीके से मामले की पड़ताल की जा रही है. आपको बता दें कि हाल के दिनों में न’क्सली रांची में आये हैं और पोस्टरबाजी जैसी घ’टना भी हुई है. ऐसे में इस धम’की का न’क्सली कनेक्शन है या नहीं इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है. बहरहाल, सी’आईडी की टीम पूरे मामले की हर संभावित बिंदु पर जांच कर रही है. बता दें कि पूर्व में भी राज्यपाल सहित कई बड़े नेताओं को इस तरह की ध’मकी, पत्र या मेल के द्वारा मिल चुकी है. कुछ मामलों के तार प्रदेश के दूसरे जिलों से जुड़े मिले है और मामले में गिर’फ्तारियां भी हुई हैं.