सोशल मीडिया इस ज़माने में क्या मायने रखता है, इससे कोई अनजान नहीं है. फेसबुक पर की गयी एक विवा’दित पोस्ट के चलते कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में मंगलवार रात दं’गा भड़’क गया. इस दौरान हालात को काबू करने के लिए पु’लिस को फाय’रिंग भी करनी पड़ी. फा’यरिंग में दो लोगों की मौ’त हो गई. इस फाय’रिंग में एक शख्स घा’यल भी हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बेंगलुरु में भ’ड़की इस हिं’सा में एसीपी समेत 100 से ज्यादा पु’लिसकर्मी भी घा’यल हुए हैं. हिं’सा की यह घ’टना बेंगलुरू के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पु’लिस थाना इलाके में हुई. दोनों क्षेत्रों में क’र्फ्यू लगा दिया गया है. साथ ही पूरे बेंगलुरू में धारा 144 लागू कर दी गयी गई है.

बेंगलुरु की ये हिं’सा सोशल मीडिया पर की गयी एक विवा’दित पोस्ट को लेकर भ’ड़की. बताया गया है कि कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने फेसबुक पर कथित भड़’काऊ पोस्ट की थी. बाद में ये पोस्ट डिलीट भी कर दी गयी, लेकिन तब तक पोस्ट कई लोगों की नज़र में आ चुकी थी और इसका प्रभाव भी दिखना शुरू हो गया था. भड़’काऊ पोस्ट को लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के बेंगलुरू स्थित आवास पर ह’मला कर दिया और जमकर तो’ड़फो’ड़ की. इस दौरान आग’जनी भी हुई. मंगलवार रात लगभग 9 बजे दर्जनों की संख्या में पहुंचे लोगों ने विधायक के घर पर ह’मला बोल दिया, साथ ही इलाके के थाने में भी तो’ड़फो’ड़ की गयी.

एक ही घंटे में बवा’ल इतना बढ़ गया था कि गुस्साई भीड़ ने विधायक के घर में और बाहर खड़ीं लगभग 30 से ज्यादा कारों में आ’ग लगा दी. विधायक के घर और सम्बंधित थाने में भी आ’ग लगा दी गयी. मौके पर पहुंची पु’लिस ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया. भीड़ ने पु’लिसवालों को पी’टने के साथ ही उन पर जमकर पथ’राव भी किया. हालात बेकाबू होने पर रात 12 बजे के करीब पु’लिस ने फाय’रिंग की जिसमें 2 लोगों की मौके पर ही मौ’त हो गयी और 1 घा’यल की अस्पताल में इलाज के दौरान मौ’त हो गयी. पु’लिस ने 110 लोगों को हिरा’सत में लिया. शहर की स्थिति रात लगभग 2 बजे के आस पास नियंत्रण में आई. रात को 3 बजे के बाद ही समूचे शहर में धारा 144 लागू कर दी गयी. डीजे हल्ली और केजी हल्ली दो थानांतर्गत इलाकों में क’र्फ्यू लगा दिया गया. रात में ही विधायक के भतीजे ने पोस्ट डिलीट कर दी और पु’लिस ने उसे हिरा’सत में ले लिया है.