कोरोना काल के इस दौर में जो लोग विदेशों में नौकरी करते है उनके लिए आफत बनी हुई है और जो सऊदी से अपने देश छुट्टी पर आए हुए उन्हें यह नही पता चल पा रहा है कि उन्हें सऊदी में फिर से काम पर कब वापस होना है। सऊदी हुकूमत एक बार फिर से यानी तीसरी बार छुट्टी बढाने का एलान किया है। जिससे बेशक अपने देश गए हुए प्रवासी के लिए अच्छी खबर साबित हो सकती है।

सऊदी सरकार के शाही आदेश के तहत,अब प्रवासियों के लिए 30 सितम्बर तक सबकी छुट्टियो को बढ़ा दिया है। सरकार का कहना हैकी जो प्रवासी छुट्टी पर गए हुए है उनके लिए सऊदी सरकार ने एक बार फिर बड़ा एलान कर दिया है उनकी छुट्टियों को 30 सितम्बर तक बढ़ाने का शाही आदेश जारी किया है।

जैसे ही खबर सामने आई उसी के साथ प्रवासियों ने अपनी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है। किंग सलमान के इस क़दम से साफ़ ज़ाहिर हो जाता है की सऊदी सरकार किसी को ऐसे ही नहीं छोड़ने वाली है। सऊदी में प्रवासियों के लिए समय समय पर नए नियम जारी किए जा रहे है ताकि प्रवासियों को कोई परेशानी ना हो।

इस बार सऊदी हुकूमत ने जब छुट्टियों को बढाया तो गेर मुल्कियो के सामने जो सबसे बड़ी परेशानी सामने आ रही है वो ये है की अक्सर लोगो का इकामा ख़तम हो गया है और जव्वाज़त का रूल है की अगर आपका इकामा ख़तम हो गया है तो आपकी छुट्टी नहीं बढ़ सकती अब सबसे बड़ा सवाल जो गेर मुल्की सबसे ज्यादा सवाल कर रहे है वो ये है की क्या इस बार इकामा बढाया जायेगा या नहीं।