दुनिया अब कोरोना से त्रस्त हो चुकी है। इस वायरस ने सभी की जिंदगी को प्रभावित किया है। ना इस वायरस के संक्रमण में गिरावट आ रही है ना ही इसका कोई इलाज मिल रहा है। ऐसे में अब लोगों को बस उम्मीद है कि कुछ चमत्कार हो जाए और ये वायरस खत्म हो जाए। इस बीच सोशल मीडिया पर एक बच्चे की तस्वीर के साथ लोगों ने कोरोना के खत्म होने की उम्मीद जताई है।

जनवरी से शुरू हुई इस महामारी ने अभी तक दुनिया के लगभग हर देश को अपनी चपेट में ले लिया है। ऐसे में हर देश ने ही इससे बचने के लिए मास्क लगाना जरुरी कर दिया है। अगर मास्क लगाया जाए, तो वायरस के संक्रमण का खतरा काफी कम हो जाता है। दुबई के डॉ समर चेअब ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की थी। इसमें एक बच्ची उनका मास्क खींचती नजर आई। तस्वीर के साथ डॉक्टर ने कैप्शन में लिखा कि शायद ये अब मास्क उतार देने की उम्मीद है। इस तस्वीर को उन्होंने फेसबुक पर भी शेयर किया।

इसे एक हफ्ते पहले डॉक्टर ने शेयर किया था। अब लोग इसे शेयर कर रहे हैं। कई लोग इसे 2020 में एक नई उम्मीद के तौर पर देख रहे हैं। एक यूजर ने इसपर कमेंट करते हुए लिखा कि शायद अब जल्द मास्क उतारने का समय आ जाएगा। वहीं कुछ लोगों ने इस अबतक का सबसे खूबसूरत पोस्ट बताया।

इससे पहले मार्च के महीने में इटली के अस्पताल से भी एक नवजात बच्चे की तस्वीर को उम्मीद की किरण बताया गया था। उन सभी बच्चों को जो कोरोना के दौर में जन्में हैं, उन्हें नई किरण बताया गया। चाहे कोई भी मुसीबत आए जिंदगी रूकती नहीं। लोगों को अब सिर्फ किसी चमत्कार का ही इन्तजार है, जो कोरोना को खत्म कर सबकुछ नॉर्मल कर दे।