जिस तरह सऊदी अरब ने भारतीय प्रवासियों के आने पर रोक लगाई है उसी तरह अब भारतीय और पाकिस्तानी कामगारों के लिए दुबई से बुरी खबर है अब भारतीय और पाकिस्तानी नागरिको को दुबई से चेतावनी दी गयी है की अब वो विजिट वीज़ा पर काम के सिलसिले में दुबई नहीं आ सकते है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, यह फैसला तब लिया जब सेकड़ो जॉब चाहने वाले पाकिस्तानी और भारतीय नागरिको को एयरपोर्ट में एंट्री लेने से रोका गया। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फसे यात्री और और विजिट वीज़ा पर नौकरी की तलाश करने आये हुए नागरिको के मुद्दे पर देशो की बात चल रही है।

दुबई ने भारतीय और पाकिस्तानी मिशनों ने अपने देशो के नौकरी चाहने वाले नागरिको को इन वीज़ा पर दुबई आने के लिए परहेज बरतने को कहा है। पाकिस्तानी कांसुलेट के मुताबिक दुबई में 1 हजार 374 पाकिस्तानी यात्रियों को दुबई में आने से रोक दिया गया था , जिनमे से 1 हजार 276 पाकिस्तानी यात्रियों को दुबई एयरपोर्ट से पाकितान भेज दिया गया था और 98 यात्रियों को एंट्री की इजाज़त मिल गयी थी।

पाकिस्तानी कांसुलेट के प्रवक्ता ने कहा की जो बचे हुए यात्री है उन्हें अगले 12 घंटे में वापस पाकिस्तान भेज दिया जाएगा। जबकि भारतीय कांसुलेट ने कहा की करीब 300 भारतीय नागरिको को दुबई अंतर्राष्ट्रीयए एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया था , जिनमे से 80 भारतीय नागरिको को ही एंट्री की इजाज़त मिली है। पाकिस्तानी कांसुलेट ने कहा की मिशन आपको सूचित करता है की अगर आप ” नौकरी की तलाश ” में दुबई आ आ रहे है और वो भी टूरिस्ट वीज़ा पर तो आपको ध्यान देना होगा की जब आप दुबई एयरपोर्ट पर आते है तो तो वंहा दो चेक पॉइंट होंगे जिनमे से एक “चेक- इन काउंटर होगा और दूसरा इमीग्रेशन काउंटर होगा।