सऊदी के राज्य मीडिया अरब न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़,सऊदी अरब के राष्ट्रीय वाहक सऊदिया ने घोषणा की कि वह नवंबर में 33 गंतव्यों के लिए उड़ानें फिर से शुरू करेगा। स्थलों में यूरोप, एशिया और अफ्रीका की प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय राजधानियाँ शामिल हैं।

दुबई और बेरूत को शामिल करने वाले क्षेत्रीय गंतव्य भी अगले महीने फिर से शुरू होंगे। सऊदिया यात्री जो अमेरिका जा रहे हैं, वे सिर्फ वाशिंगटन के लिए उड़ान भरने में सक्षम होंगे।


एयरलाइनों ने कहा कि उड़ानें केवल उन्हीं यात्रियों के लिए उपलब्ध होंगी, जिन्हें सऊदी अरब के कोरो’नावाय’रस सुरक्षा उपायों के तहत यात्रा करने की अनुमति है।

कोरोनोवायरस म’हामा’री के कारण यात्रा व्यवधान के महीनों के बाद एयरलाइन ने 20 गंतव्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू किया, जब अधिकारियों ने 15 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंब’न को आंशिक रूप से हटा दिया।


आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि यह अगले साल हवाई, भूमि और समुद्री परिवहन पर सभी प्रतिबं’धों को समाप्त कर देगा। को’रोनावा’यरस महा’मा’री से पहले, सऊदिया ने दुनिया भर में 85 से अधिक गंतव्यों के लिए उड़ानें संचालित की थीं।