दुनियाभर के मुस्लिम देशों में फ्रांस के ख़ि’लाफ़ बड़ा गु’स्सा और विरो’ध देखने को मिल रहा है। यह गुस्सा जायज़ है क्योंकि अगर कोई भी नबी ए पाक की शान में गु’स्ता’ख़ी करेगा तो उसे दुनिया और आखरत दोनों में ही बुरी स’ज़ा मिलेगी। एहि हाल इन दिनों फ्रांस का है। दुनियाभर के ना सिर्फ मुस्लिम बल्कि गैर मुस्लिम भी फ्रांस के बहि’ष्कार के लिए आगे आये है।

जहां दुनियाभर के मुस्लिम फ्रांस के वि’रोध में और नबी ए पाक के सम्मान में प्रदर्शन कर रहे है। मिस्र के अलेक्जेंड्रा स्कूल में नबी ए पाक सम्मान में एक बेहद ख़ूबसूरत नज़ारा देखा गया जो देखते ही देखते वायरल हो गया।
E
इसी के साथ पैगंबर मोहम्मद (सल्ल) की शान में अभिव्यक्ति की आढ़ लेकर गुस्ताखी करने वाले लोगों का बचाव करने पर फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन के खि’लाफ मुस्लिमों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में लाखों लोग सड़कों पर निकल आए और फ्रांसीसी उत्पादों के ब’हिष्का’र का ऐलान किया।

प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को ढाका में अपने मार्च के दौरान मैक्रॉन का पुत’ला ज’लाया। इसके साथ ही “फ्रांसीसी उत्पादों का बहि’ष्कार करें” का नारा भी बुलंद किया। इसके अलावा फ्रांसीसी नेता को उनके कथित इस्ला’मोफो’बिया पर दं’डित करने का आह्वान किया।