कुवैत की चपलता सार्वजनिक भंडारण कंपनी COVID-19 टीकों और सरकारों के उत्पादकों के साथ घनिष्ठ विचार-विमर्श किया है। कुवैत ने साफ किया कि जैसे ही कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जाएगी इसे पूरे विश्व के हर एक देश मे वितरित कर दिया जाएगा।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी तारेक सुल्तान ने एक साक्षात्कार में कहा कि रसद कंपनी के पास 120 से अधिक देशों में बुनियादी ढांचा है और टीके वितरित करने के लिए “एक बेजोड़ क्षमता” है, विशेषकर उभरते बाजारों में।

कोविड ​​-19 के खिला’फ टीके बनाने की दिशा में इस महीने तेजी आई है, फाइजर इंक और बायोएनटेक एसई ने कहा कि उनके शॉट ने एक परीक्षण में 90 प्रतिशत से अधिक रोग-संबंधी संक्रमणों को रोका। फिर भी, टीकों के व्यापक उपयोग तक पहुँचने से पहले उत्पादन और विकास के लिए बाधाएँ बनी रहती हैं।

उदाहरण के लिए फाइजर वैक्सीन को कुछ दिनों तक उपयोग किए जाने से पहले तक अल्ट्राफ्लो तापमान पर रखना चाहिए, इसके लिए विशेष फ्रीजर या ड्राई आइस पैक की आवश्यकता होती है।

मॉडर्न इंक, को परीक्षण प्रक्रिया में फाइजर के कुछ ही हफ्ते बाद माना जाता है, कहते हैं कि इसकी वैक्सीन को नियमित फ्रीजर में रखा जा सकता है; कुछ अन्य टीकों को बिल्कुल भी जमे रहने की आवश्यकता नहीं है।