सऊदी अरब के स्तिथ पवित्र मक्का शहर में ये दुनिया के सबसे बड़े होटलों में शुमार , अब्राज़ कुदयी होटल है। इस होटल में 10 हज़ार रूम हैं , 70 रेस्टोरेंट है , 5 हेलीपैड है। एक बस स्टेशन के साथ 3 हज़ार कारों की छमता के लिए पार्किंग है , इस होटल में 12 टावर है। इसको बनाने में में 3.5 बिलियन डॉलर खर्च हुए।

मक्का शहर में हर साल 20 लाख लोग हज करने के लिए आते हैं ₹, 2 करोड़ लोग हर साल उमराह के लिए आते हैं।

चूंकि यह होटल सऊदी सरकार द्वारा शासित है, इसलिए सऊदी रॉयल परिवार के लिए कुछ विशेष आरक्षण है और पांच मंजिलें विशेष रूप से शाही परिवार और उनके मेहमानों के लिए है।

अरबाज़ कुदाई के तहखाने में व्यावसायिक स्थानों सहित सभी चीजें शामिल होंगी, जैसे कि कन्वेंशन सेंटर, शॉपिंग मॉल, एक गैरेज जो 2500 से अधिक कारों को समायोजित कर सकता है। इसके अतिरिक्त, एक बस स्टॉप होगा जो शहर भर के निवासियों को मुख्य रूप से पवित्र हरम तक पहुंचाएगा, जो इस होटल से बहुत दूर नहीं है और उससे लगभग 2 किमी दूर स्थित है।

अबराज कुदाई होटल के बारे में विवरण

अबराज कुदई न केवल एक होटल है जो प्रतिष्ठित, सुरुचिपूर्ण, परिष्कृत और महंगा है, बल्कि अनन्य, मूल भी है और यह अपने मेहमानों की हर जरूरत को पूरा करेगा। अबराज कुदई के खुलने के बाद, होटलों की लाइन में लग्जरी की दुनिया नए रुझानों को छूएगी और स्थापित करेगी।

किसी भी अन्य लक्जरी होटल की तरह, अबराज कुदई अपने मेहमानों को निम्नलिखित बुनियादी सुविधाएं और अन्य उच्च श्रेणी की सुविधाएं प्रदान करेगा।

70 से अधिक रेस्तरां की उपस्थिति

कई 24 घंटे की रिसेप्शन सुविधा

कई लिफ्ट और लिफ्ट।
4 और 5-सितारा मानकों की सुविधाओं के साथ बड़े आकार के कमरे।
हजारों कारों को समायोजित करने के लिए बड़ी कार पार्किंग।

मुफ्त वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा।

कई सुइट कमरे।

लग्जरी कार रेंटल फैसिलिटी।

स्पा, जिम और वेलनेस सेंटर।

4 हेलीपैड के उतरने की जगह

कई शॉपिंग सेंटर।

होटल आगंतुकों को आराम प्रदान करने के लिए नवीनतम और विश्व स्तरीय तकनीक का उपयोग करेगा। अरबाज़ कुदाई होटल सुंदरता, विशिष्टता और रॉयल्टी का एक दुर्लभ उदाहरण है। यह होटल अपने मेहमानों के लिए एक अनूठा, विशेष और विशेष अनुभव प्रदान करना सुनिश्चित करता है। जैसा कि सऊदी अरब कुछ बड़ी संरचनाओं और मेगा परियोजनाओं के लिए जाना जाता है, इस तरह की उच्च श्रेणी की सुविधाओं की उपस्थिति इस होटल को आगंतुकों के लिए एक महत्वपूर्ण ठिकाना बनाती है।

हरम से अबराज कुदई की दूरी
Abraj Kudai होटल मक्का केंद्रीय क्षेत्र के Manafia क्षेत्र में स्थित है और मस्जिद अल-हरम की पवित्र मस्जिद से इसकी दूरी केवल 2.2 किमी है जो सिर्फ 2 मिनट की ड्राइव पर है। मस्जिद अल-हरम से सिर्फ 2.2 किमी दक्षिण में।

अबराज कुदई होटल का मालिक
किंगडम ऑफ सऊदी अरब का वित्त मंत्रालय अबराज कुदाई होटल का मालिक है। इस होटल के सभी निर्माण, रखरखाव और धन का प्रबंधन सऊदी अरब के वित्त मंत्रालय द्वारा किया जाता है।