जेद्दा – सऊदी अरब के पश्चिमी क्षेत्र, जिसमें मक्का, जेद्दा, और तैफ शहर शामिल हैं, गुरुवार को मध्यम से भारी बारिश हुई और रविवार तक राज्य के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। पश्चिमी क्षेत्र के किसी भी हिस्से में ओलावृष्टि के साथ ओलावृष्टि की चपेट में आने से कोई हता’हत या बड़ा नुकसा’न नहीं हुआ।

मक्का क्षेत्र में नागरिक सुरक्षा महानिदेशालय ने जनता से अत्यंत सावधानी बरतने और घाटियों और बाढ़ मार्गों में जाने से बचने और संबंधित अधिकारियों द्वारा जारी सुरक्षा निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया।

जेद्दा मेयराल्टी के प्रवक्ता मुहम्मद अल-बाकामी ने पुष्टि की कि जेद्दाह गवर्नमेंट की कोई भी सुरंग अब तक बारिश से प्रभावित नहीं हुई है, जबकि मोटर और टैंकरों से लैस नगर पालिका के कर्मचारी कई स्थानों पर पानी के निकास के लिए मेहनत कर रहे हैं। राज्यपाल के उत्तरी और दक्षिणी भागों में साइटें।

रिपोर्टों के मुताबिक, तेज हवाओं ने जेद्दा इस्लामिक पोर्ट पर कुछ घंटों के लिए जहाजों की आवाजाही बाधित कर दी। शहर में कुछ वाहन पानी के कुंडों में फंस गए। इस बीच बारिश के बीच अनुष्ठान करते उमराह तीर्थयात्रियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

पूर्वानुमान के अनुसार, गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश, शुक्रवार को जेद्दा, रबी, अलाइथ, क्यूंफुदाह और पश्चिमी क्षेत्र के कई अन्य हिस्सों में बारिश होने की संभावना है क्योंकि दक्षिण-पश्चिमी और मध्य क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में बारिश के बादल बने हुए हैं। किंगडम, रविवार तक पूर्वी प्रांत के कुछ हिस्सों में पहुंच गया।