एक मोटा बैंक बैलेंस रखने वाले भि’खारी को हि’रास’त में लिया गया है। भिखा’री, एक गैर-कुवैती, एक मस्जिद के पास आयोजित किया गया था और उसके बैंक खाते में केडी 500,000 (ओवर 6.2 मिलियन) रियाद की रा’शि मिली थी।

सुरक्षा सूत्रों ने कुवैत के दैनिक अल-राय को बताया, “जब वे एक व्यक्ति को पैसे के लिए मस्जिद में भी’ख मांगते हुए देख रहे थे, तो उनके बुरी तरह से नक’दी की जरूरत थी और उसके पास कोई घर नहीं था।”

“उन्हें तुरंत गिर’फ्तार कर लिया गया क्योंकि वे कानून तो’ड़ रहे थे और एक जांच से उनके खाते का पता चला।” अप्रैल में, कुवैत ने लोगों को प’रेशा’न करने के लिए गि’रफ्ता’र किए जाने के बाद 22 भिखा’रियों को निर्वासित कर दिया। पुलिस ने उन लोगों को उजागर किया जिन्होंने धन प्राप्त करने की संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए अभय पहनने का सहारा लिया था।

सऊदी अरब में, एक पुरुष पांच महीने तक एक महिला के रूप में भीख मांग रहा था उसके भेस को उजागर करने से पहले। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने SR200 को एक नियमित दिन तक एकत्र किया और शुक्रवार को उनकी आय में वृद्धि हुई। एक अधिकारी ने कहा कि विदेशियों ने सऊदी के सभी भिखा’रियों का लगभग 85 प्रतिशत हिस्सा बना लिया।