RIYADH – सऊदी प्रेस एजेंसी ने आंतरिक मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र का हवाला देते हुए बताया कि सऊदी अरब ने सऊदी अरब की एक एजेंसी के हवाले से बताया की, सऊदी अरब ने एक सप्ताह के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानों को निलं’बित कर दिया है।

सऊदी ने अपनी भूमि को समुद्री सीमाओं के रूप में बंद करने का भी फैसला किया है। सऊदी मीडिया के मुताबिक़, आपा’तका’लीन मामलों को छोड़कर अंतरराष्ट्रीय यात्रा का निलं’बन, जो एहतियाती उपायों का हिस्सा है, नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एक और सप्ताह तक बढ़ाया जा सकता है।

इस शाही फैसले के मुताबिक़:

1. एक सप्ताह के लिए, आपा’तकाली’न मामलों को छोड़कर, यात्रियों के लिए सभी वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का अस्थायी निलं’बन, जिसे एक और सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, वर्तमान में सऊदी में आने वाली विदेशी उड़ानों को छोड़ने की अनुमति है।

2. अस्थायी रूप से एक सप्ताह की अवधि के लिए भूमि और बंदरगाहों के माध्यम से सऊदी में प्रवेश का निलं’बन और इसे एक और सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है।

3. हर कोई, जो यूरोपीय देशों या किसी भी देश से लौटा है, जहां 8 दिसंबर, 2020 के बाद नया तनाव दिखाई दिया है, निम्नलिखित का पालन करना चाहिए।